Breaking News

ICC के निर्णय पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाए सवाल, कहा- भारत ने कैसे कर लिया वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कोरोना वायरस की महामारी के कारण पूरे देश में 24 मार्च से चल रहे लॉकडाउन के बीच में भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ICC के इस निर्णय से निराश है।

पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि जब भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप की द्विपक्षीय सीरीज भारत सरकार के कारण नहीं हुआ तो इसमें प्वाइंट्स बांटने का क्या तुक बनता है।

पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने पाकिस्तानी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा है, “हम निश्चित रूप से आईसीसी के निर्णय से निराश हैं, लेकिन हमारी टीम (सीईओ, कानूनी विभाग और अन्य प्रमुखों को शामिल करते हुए) इस मामले की समीक्षा कर रही है। एक बार ऐसा करने के बाद, हम टिप्पणी कर पाएंगे।”

3 मैचों की वनडे सीरीज के प्वाइंट्स को आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान के बीच बांट दिया है, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में होने वाले वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि पाकिस्तान की टीम को क्वालीफायर्स दौर से गुजरना होगा, क्योंकि भारत के पास 23 अंक हैं और पाकिस्तान के पास सिर्फ 19 अंक हैं। पीसीबी ने कहा कि इस वनडे सीरीज के अंक सिर्फ पाकिस्तान को मिलने चाहिए थे, जिससे कि टीम क्वालीफाई कर सकती थी।

ऐसा अंदेशा है कि पीसीबी आईसीसी के संपर्क में है, लेकिन जो बुधवार को निर्णय आया है उस पर चुप्पी साधे हुए है। पीसीबी द्वारा पूर्ण समीक्षा किए जाने के बाद आने वाले दिनों में एक बयान की आशंका है, लेकिन लंबे समय तक देरी के बाद एक प्रतिक्रिया आ सकती है जो बयान सुलहनीय होगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...