Breaking News

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर खालसा इंटर कॉलेज के प्रबन्धक द्वारा छात्रों को किया गया सम्मानित

लखनऊ। खालसा इंटर कॉलेज में शहीद-ए आजम भगत सिंह की 115 वीं जयंती पर आज उन्हें श्रृद्धा सुमन अर्पित करने के बाद उत्कृष्ट सेवा कार्यों से कॉलेज को गौरवान्वित करने वाले एनसीसी, स्काउट्स व स्पोर्ट्स के छात्रों को कॉलेज प्रबन्धक स.राजेन्द्र सिंह बग्गा ने सम्मानित किया। इससे पूर्व इस अवसर पर उन्होंने कॉलेज प्रधानाचार्य स.वीरेन्द्र सिंह के प्रयास से संचालित होने जा रहे कंप्यूटर कक्ष का फीता काटकर उद्धघाटन किया।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि तकनीकी शिक्षा आज के समय की मांग व जरूरत है। कॉलेज प्रबन्धक ने एनसीसी, स्काउट्स एवम् स्पोर्ट्स के कुल 111 छात्रों को उपहार एवम् प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंंने अन्य छात्रों को भी इनसे प्रेरणा लेकर कॉलेज का नाम रोशन करने का आह्वान किया। आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित विभिन्न आयोजनों एवम् प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले इन छात्रों द्वारा सेवा एवं समर्पण की भावना से गदगद कॉलेज प्रबन्धक ने इसके लिए प्रधानाचार्य स.वीरेन्द्र सिंह व उप प्रधानाचार्य नीरज श्रीवास्तव के मार्गदर्शन एवं कॉलेज स्टाफ की मेहनत की सराहना की।

श्री बग्गा ने स्काउट्स शिक्षक वीके श्रीवास्तव एवं स्पोर्ट्स शिक्षक स. जसपाल सिंह के कार्यों की सराहना की। श्री बग्गा ने अपने शायराना अंदाज में छात्रों को अपने संदेश में कहा कि मानो या न मानो यह हकीकत है, सेवा व समर्पण समाज की जरूरत है।  इस अवसर पर उन्होंने एनजीओ “मुस्कान ड्रीम्स फाउंडेशन” के सीनियर प्रोग्राम एसोसिएट आशीष कुमार पाण्डेय को भी सम्मानित किया जिन्होंने कॉलेज प्रधानाचार्य के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए कॉलेज को 5 कंप्यूटर उपलब्ध कराए।

प्रधानाचार्य स.वीरेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में छात्रों से शहीद भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा लेने को कहा। उन्होंने कॉलेज की प्रगति के बारे में बताते हुए कहा कि नवंबर माह से छात्रों को आत्म निर्भर बनाने के उद्देश्य से से कंप्यूटर व मोबाइल प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कॉलेज की प्रगति में शिक्षकों द्वारा की जा रही कड़ी मेहनत की सराहना की। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने मुख्य अतिथि कॉलेज प्रबन्धक स.राजेन्द्र सिंह बग्गा का आभार व्यक्त किया। संचालन शिक्षक स.जसविंदर सिंह ने किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...