Breaking News

ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के छात्र करेंगे आईबीएम स्किल्सबिल्ड की ट्रेनिंग

लखनऊ। आज ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय और ऋचा संस्था नई दिल्ली के मध्य एक एमओयू साइन किया गया। इस समझौते के तहत ऋचा संस्था के माध्यम से विद्यार्थियों को आईबीएम स्किल्सबिल्ड की ट्रेनिंग करने का मौक़ा मिलेगा।

👉महिला आरक्षण बिल: महापौर की उपस्थिति में सभी दलों की महिला पार्षदों ने सदन की बैठक में हस्ताक्षर कर बिल का समर्थन किया

इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थी आईबीएम स्किल्सबिल्ड की ओर से संचालित 8 हजार ऑनलाइन पाठ्यक्रमों का लाभ उठा सकेंगे। इसके साथ ही छात्र ट्रेनिंग एवं वर्कशॉप में भी सम्मिलित हो सकेंगे। ये सभी कोर्स निःशुल्क होंगे एवं इसके लिए छात्रों को ऑनलाइन सर्टिफिकेट भी मिलेगा।

ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के छात्र करेंगे आईबीएम स्किल्सबिल्ड की ट्रेनिंग

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनबी सिंह ने कहा कि ये विद्यार्थियों के लिए अच्छा मौका है, इससे उन्हें रोज़गार के नए अवसर मिल सकेंगे। संस्था के प्रतिनिधि विजय प्रकाश (लीड, आउटरीच एंड ऑपरेशन्स) ने बताया कि आईबीएम द्वारा संचालित पाठ्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थी तकनीकी ज्ञान के साथ सॉफ़्ट स्किल्स की भी ट्रेनिंग प्राप्त कर सकेंगे।

👉पहले शोरुम से चुराए फूड सप्लीमेंट, फिर चोरी के सामाने से ही खोल ली दुकान

डॉ नीरज शुक्ल एमओयू नोडल अधिकारी ने बताया कि आईबीएम द्वारा संचालित पाठ्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थी तकनीकी ज्ञान के साथ साथ सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनिंग और प्लेसमेंट भी प्राप्त का सकेंगे। इस मौके पर विश्वविद्यालय की ओर से डॉ भावना मिश्रा (रजिस्ट्रार), डॉ नीरज शुक्ल (एमओयू नोडल अधिकारी), प्रो एसके त्रिवेदी और डॉ एसके मिश्रा उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...