Breaking News

सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव ने किया बच्चों को प्रेरित और जागरूक

सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव ने बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित एवं अन्य विद्यार्थियों को यातायात, साइबर सुरक्षा, महिला हेल्पलाइन नंबर एवं पुलिस से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी तथा अपने जीवन की कहानियों को बता कर सभी बच्चों को प्रेरित किया।

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी-चौरा के मुंडेरा बाजार स्थित मां वैष्णो कोचिंग सेंटर में 01 मई को गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर एवं देवरिया के पूर्व टी०एस०आई० रामवृक्ष यादव ने बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित एवं अन्य विद्यार्थियों को यातायात, साइबर सुरक्षा, महिला हेल्पलाइन नंबर एवं पुलिस से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी तथा अपने जीवन की कहानियों को बता कर सभी बच्चों को प्रेरित किया। रामवृक्ष यादव ने बताया कि अगर उनके जैसा क्लास में आखरी बेंच पर बैठने वाला विद्यार्थी दरोगा बन सकता है तो यहां बैठे विद्यार्थी क्यों नहीं।

सब इंस्पेक्टर के साथ आए बैतालपुर के समाजसेवी रजनीश पटेल ने अपने व्यक्तव्य में रजनीश पटेल ने बताया की हर विद्यार्थी का जीवन में एक उद्देश्य होना चाहिए अन्यथा जीवन में आगे चलकर बहुत ही अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। लखनऊ से बी०टेक० किए रजनीश पटेल बहुत से सामाजिक कार्यों के लिए देवरिया एवं अन्य स्थानों पर सम्मानित भी हो चुके हैं एवं वह सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव को अपना मार्गदर्शक व गुरु भी मानते हैं।

इस मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन संस्था के डायरेक्टर लक्ष्मण कुमार गुप्ता एवं काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा ने किया। इस कार्यक्रम में लगभग 200 से अधिक बच्चें उपस्थित थे। सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि आगामी 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में लगभग 4 डिग्री कॉलेज एवं 6 इंटर कॉलेज के बच्चों के साथ शहीद स्मारक चौरी चौरा में एक भव्य महामना प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कार्यक्रम के अंत में सचिन गौरी वर्मा ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...