Breaking News

तमिलनाडु में मानवविज्ञान विभाग के अध्ययन दौरे का सफल समापन, राज्यपाल ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की

लखनऊ विश्वविद्यालय के मानव विज्ञान विभाग के 34 छात्रों की तमिलनाडु की समृद्ध अध्ययन यात्रा 31 जुलाई को राजभवन, तमिलनाडु में आयोजित एक सम्मान समारोह के साथ संपन्न हुई। तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि की उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। अपनी ज्ञानवर्धक यात्रा के दौरान छात्रों ने जनजातियों पर एक व्यापक अध्ययन किया। खुद को उनकी संस्कृतियों और तमिल भाषा की खोज में डुबो दिया। टीम ने कोयंबटूर, ऊटी, तंजावुर और चेन्नई सहित तमिलनाडु भर के महत्वपूर्ण स्थानों का दौरा करते हुए एक ज्ञानवर्धक यात्रा शुरू की।

👉सीमा गुलाम हैदर : पाक सिम और टूटा हुआ मोबाइल खोलेंगे राज

अपने शोध और ज्ञान को बढ़ाने के प्रयास में छात्रों ने राज्य के प्रसिद्ध संस्थानों, अर्थात् तमिलनाडु कृषि विश्वविद्यालय, जेएसएस संस्थान, केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान, शास्त्र विश्वविद्यालय और अन्ना विश्वविद्यालय के साथ सफलतापूर्वक साझेदारी की। ये सहयोग उनकी शैक्षणिक गतिविधियों को समृद्ध करने में अमूल्य साबित हुए। विशेष रूप से जनजातियों पर अपने शोध के साथ-साथ, छात्रों ने सक्रिय रूप से तमिल भाषा सीखकर, अंतर-सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देकर सांस्कृतिक प्रशंसा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी प्रदर्शित की।

तमिलनाडु में मानवविज्ञान विभाग के अध्ययन दौरे का सफल समापन, राज्यपाल ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की

तमिलनाडु राजभवन में समापन समारोह राज्यपाल के लिए छात्रों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करने और अकादमिक उत्कृष्टता के लिए उनके समर्पण और जुनून की सराहना करने का एक अवसर था। समारोह के दौरान प्रशंसा के प्रतीक के रूप में छात्रों को उपहार दिए गए।

👉BSNV पीजी कालेज के शोध छात्र अमन अहमद ने जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की

कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय प्रो आलोक कुमार राय ने भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, उन्होंने छात्रों को उनकी अध्ययन यात्रा के दौरान एक सहज और शानदार अनुभव सुनिश्चित करने में उनके अटूट समर्थन और सुविधा के लिए माननीय राज्यपाल के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय और तमिलनाडु के बीच उपयोगी शैक्षणिक आदान-प्रदान के प्रमाण में हम गर्व से घोषणा करते हैं कि अन्य विभागों के छात्र भी सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य में अपनी अध्ययन यात्राओं के लिए तैयारी कर रहे हैं।जैसा कि हम इस अध्ययन यात्रा की सफल परिणति का जश्न मनाते हैं, हम छात्रों के लिए ऐसे समृद्ध शैक्षिक अनुभवों में शामिल होने, विविध संस्कृतियों और ज्ञान के आदान-प्रदान की गहरी समझ को बढ़ावा देने के लिए और अधिक अवसरों की आशा करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...