Breaking News

दिबियापुर के सुधीर चौहान का MPPCS में चयन, क्षेत्र में खुशी की लहर

• अधीनस्थ लेखा सेवा में उन्होंने 19वीं रैंक, 2021 में SSB में हुआ था चयन

दिबियापुर/औरैया। औद्योगिक नगरी दिबियापुर के सुधीर चौहान का मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में चयन हुआ है। एमपीसीएस- 2020 में अधीनस्थ लेखा सेवा में उन्होंने 19वीं रैंक हासिल की। उनकी इस सफलता पर आसपास के लोग उनके घर पर आकर बधाई दे रहे हैं। इसके पहले यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल 2021 में आल इंडिया 117 रैंक मिली थी।

दिबियापुर के सुधीर चौहान का MPPCS में चयन

सुधीर ने प्रारम्भिक शिक्षा नगर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इन्टर कालेज से की है। 2013 में उन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की।

👉गुजरात के पोरबंदर में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, आरोपियों के पास से बरामद हुई प्रतिबंधित सामग्री

स्नातक शिक्षा इंजीनियरिंग में सम्राट अशोक प्रौद्योगिकी संस्थान विदिशा मध्य प्रदेश से 2018 में पूरी की है। इसके बाद वह सिविल सेवा परीक्षा में लगातार प्रयासरत थे। सुधीर के पिता नगर से सटे गांव उमरी के मजरा खेरा के मूल निवासी हैं।

वायु सेना में कार्यरत है छोटा भाई

सुधीर का छोटा भाई विनीत चौहान भारतीय वायु सेना में कार्यरत है। चचेरी बहिन सुरभि चौहान पुत्री सुनील चौहान ने इसी वर्ष 2023 में सेंट साईनाथ इण्टर कालेज से इण्टरमीडिएट की परीक्षा में जिला टॉप किया। सुधीर की कामयाबी पर विधायक प्रतिनिधि अजय पोरवाल ने खुशी जताते हुए कहा कि बचपन से मेधावी रहे सुधीर ने अपने गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...