Breaking News

चीन में दौड़ी ख़ुशी की लहर कोरोना वायरस से पीड़ित 10 हजार लोगो को मिली नई जिंदगी

चीन में जानलेवा वायरस कोरोना की वजह से अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन लगातार इस वायरस का इलाज ढूंढने में लगा हुआ है. लेकिन इसी बीच चीन से एक अच्छी खबर भी आई है. कोरोना वायरस से पीड़ित और संक्रमित करीब 10 हजार 844 मरीजों को सफल इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

चीन की  के मुताबिक वहां के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से अब तक चीन में 1770 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इलाज के बाद 1425 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे गई है. अब तक देश में कुल 70 हजार 548 कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की पुष्टि हुई है.

बता दें कि  ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि चीन में सिर्फ रविवार को इस खतरनाक वायरस ने 105 लोगों की जान ले ली जबकि 2 हजार से ज्यादा इस वायरस से संक्रमित नए लोगों की पहचान हुई है. कोरोना वायरस से पीड़ित नए मामलों में ज्यादातर संक्रमित लोग हुबेई से पाए गए हैं जिसे इस वायरस के पैदा होने का केंद्र भी माना जा रहा है. चीन के इस प्रांत में बीते रविवार को 100 लोगों की मौत हो गई थी.

गौरतलब है कि इस जानलेवा वायरस की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 1800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें ज्यादातर लोग चीन में मरे हैं. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक चीन के बाद कोरोना वायरस की वजह से फिलीपींस, हांगकांग, जापान और ताइवान में भी एक-एक रोगी की मौत की खबर है. वहीं फ्रांस ने एशिया के बाहर इस वायरस के संक्रमण से एक मौत की जानकारी दी थी.

About News Room lko

Check Also

स्कॉट मॉरिसन के ऑस्ट्रेलिया चुनाव में हारने के बाद पीएम पद संभालेंगे लेबर पार्टी के एंथनी अल्बानीस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सिडनी: लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बानीस ऑस्ट्रेलिया के ...