Breaking News

सुनील छेत्री आखिरी मैच में नहीं कर सके कोई गोल, गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ भारत-कुवैत मैच

फीफा विश्व कप क्वालिफायर (2026) में भारत का सामना कुवैत से कोलकाता सॉल्ट लेक स्टेडियम में हुआ। हालांकि, दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। यह भारत के महान फुटबॉल सुनील छेत्री का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था और टीम इंडिया उन्हें स्वर्णिम विदाई देने में कामयाब नहीं हो सकी। उन्होंने संन्यास का एलान पिछले महीने ही किया था। मैच के बाद सुनील छेत्री भावुक हो गए। उन्हें कोच इगोर स्टिमेक समेत सभी खिलाड़ियों ने गले लगा लिया।

छेत्री इंजरी टाइम समेत पूरे मैच में मैदान पर रहे। मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय खिलाड़ी छेत्री को अच्छी विदाई नहीं देने पर भावुक हो गए। वहीं, सुनील छेत्री ने लैप ऑफ ऑनर लिया और वह भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू थे। भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों ने उन्हें

गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया।
मैच आसान नहीं था। टीम इंडिया ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। सुनील छेत्री और ललियनजुआला छांगते की अगुआई में भारत ने कुवैत पर काउंटर अटैक जारी रखा। हालांकि, भारतीय खिलाड़ी मिले मौकों पर गोल करने में नाकाम रहे। भारत का डिफेंस भी काफी मजबूत दिखा। दोनों की फीफा रैंकिंग में बहुत ज्यादा फर्क नहीं था। भारत 121वें और कुवैत 139वें स्थान पर है। इस मैच में मिली जीत भारतीय फुटबॉल की दिशा और दशा दोनों बदल सकती थी। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका। अब भारत को कतर के खिलाफ होने वाले फीफा विश्व कप क्वालिफायर मैच में निर्भर रहना होगा। इसके अलावा टीम को दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। भारत के पास तीसरे दौर में पहुंचने का मौका था। हालांकि, कतर के खिलाफ मैच में सुनील छेत्री नहीं होंगे। छेत्री ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 151 मैचों में 94 गोल किए।

चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है भारत
भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी ग्रुप में अफगानिस्तान के साथ रहे पिछले दो मुकाबले रहे हैं। पहला मैच गोलरहित ड्रॉ छूट और दूसरा मैच उसे गुवाहाटी में निचले रैंक के अफगानिस्तान से 1-2 से हारना पड़ा। भारत के इस वक्त ग्रुप ए में चार अंक हैं और गोल औसत के आधार पर वह कतर (12 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर है। अब भारत का क्वालिफायर में 11 जून को कतर से सामना होगा। इस मैच के नतीजे से भारत के भविष्य का फैसला होगा।

About News Desk (P)

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...