Breaking News

आपूर्ति विभाग के कर्मियों की मनमानी, बिना कारण काट दिए राशन कार्ड

डलमऊ/रायबरेली। डलमऊ तहसील क्षेत्र में गरीबों के राशन कार्ड कब काट दिए जाएं यह किसी को नहीं पता। कार्ड कटने का कारण भी विभाग के अधिकारियों को नहीं पता। बस राशन कार्ड कटने की जानकारी दुकान पहुंचने पर गरीबों को होती है। कर्मियों की मनमानी के कारण लोग तहसील के चक्कर लगाने को मजबूर हैं।
डलमऊ में तैनात आपूर्ति निरीक्षक के पास कार्यालय में बैठने का समय नहीं है। कार्यालय की बागडोर प्राइवेट कर्मियों के कंधों पर है। कस्बावासी रज्जन, अग्रज व मोहनी देवी आदि ने बताया कि आपूर्ति कार्यालय में तैनात प्राइवेट कर्मियों द्वारा कार्ड़ों को काटना आय का साधन बन गया है। वहीं ग्रामीण अंजनी कुमार, होरीलाल, राहुल आदि ने बताया कि एक ओर जहां कार्ड़ की फीडिंग के लिए कार्यालय की परिक्रमा करनी पड़ती है, तो वहीं दूसरी ओर राशन भी नहीं मिलता। राशन कार्ड़ क्यूं काटा गया यह भी किसी को नहीं पता।
आपूर्ति निरीक्षक का नहीं उठता फोन
आपूर्ति कार्यालय में तैनात आपूर्ति निरीक्षक कुमुदिनी पाल से राशन कार्डों के काटे जाने के बाबत दूरभाष पर कई बार बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन साहब ने फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई। कार्ड़ धारक निर्मला देवी ने बताया कि कोटे से संबन्धित शिकायत करने के लिए जब भी प्रयास का कभी आपूर्ति निरीक्षक का फोन नहीं उठा।
साहब बोली!
उपजिलाधिकारी सविता यादव ने बताया कि बिना कारण के कार्ड़ काटना गलत है, शिकायत मिली तो जांच कर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...