Breaking News

IPL 2021 में CSK का हिस्सा नहीं होंगे सुरेश रैना, यह रहा बड़ा कारण

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में सिर्फ ढाई माह ही बचे हैं तथा सभी फ्रेंचाइजी अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी हुई हैं। नए सीजन हेतु सबसे पहला काम टीम को आखिरी रूप देने का है और ऐसे में टीमों में कुछ छोटे-मोटे परिवर्तन की ही उम्मीद है, किंतु चेन्नई सुपर किंग्स इस पूरी नीलामी में सबसे चौंकाने वाला निर्णय ले सकती है।

ऐसा माना जा रहा है, कि इस लीग के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में से एक और चेन्नई के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना का अगले सीजन में CSK का भाग बना रहना निर्धारित नहीं है। फ्रेंचाइजी आगामी दिनों में कुछ बड़ा फैसला ले सकती है। फ्रेंचाइजी को ये बताना है कि किन खिलाड़ियों को वो बरकरार रखेंगे एवं किन्हें नीलामी हेतु छोड़ रहे हैं। इसके बाद ही अगले महीने होने वाली नीलामी का स्वरूप निर्धारित हो सकेगा।

जानकारी के मुताबिक इस वर्ष के अंत में होने वाली IPL की बड़ी नीलामी से पहले ये आखिरी सीजन है तथा ऐसे में अधिकतर टीमेंं बड़े बदलाव से बचना चाहेंगी। CSK के मामले में कहानी थोड़ी भिन्न दिखाई दे रही है। पिछले सीजन में अपना सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली धोनी की टीम इस बार कुछ बड़े परिवर्तन कर सकती है एवं इसमें सबसे अहम नाम रैना का है।

रिपोर्ट की माने तो रैना की मोटी फीस उन्हें अगले सीजन में बरकरार रखने के आड़े आ सकती है। धोनी के पश्चात रैना CSK के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं तथा उन्हें प्रत्येक सीजन के 11 करोड़ रुपए प्राप्त होते हैं। रिपोर्ट में टीम के सूत्र के हवाले से बताया गया है।

रिपोर्ट में टीम के सूत्र के हवाले से कहा गया, “CSK को रैना पर बड़ा फैसला करना है। बेशक, उन्होंने बीते सालों में CSK की सफलता में बड़ा योगदान दिया है। अब टीम खुद को फिर से तैयार कर रही है, तो 85 करोड़ रुपए के पे-पर्स में से 11 करोड़ एक जगह देना येलो आर्मी (CSK) को परेशान कर सकता है। यही कारण है कि वो इस पर गंभीरता से सोच रहे हैं।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...