Breaking News

अपराधियों पर नकेल कसना एवं भयमुक्त वातावरण बनाना प्राथमिकता: अमित कुमार सिंह

बिधूना/औरैया। औरैया जिले में प्रशिक्षणाधीन चल रहे सीओ अमित कुमार सिंह को चार दिवसीय प्रशिक्षण के लिए बेला थाने का प्रभार सौंपा गया है। सीओ ने अपराधियों पर नकेल कसने एवं भयमुक्त वातावरण बनाने की प्रतिबद्धता दोहराई है।

बेला थाना में प्रशिक्षणाधीन सीओ अमित कुमार सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि 149 दिनों के प्रशिक्षण अवधि में 4 दिन सर्किल के किसी ग्रामीण क्षेत्र के थाने में कानून व्यवस्था से संबंधित बारीकियां सीखने के लिए तैनाती होती है ऐसे में उन्हें बेला थाने में प्रशिक्षण हासिल करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया है कि वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान में तेजी लाने के साथ लंबित विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण और अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उनके द्वारा प्रयास तेज किए जा रहे हैं।

सीओ अमित कुमार सिंह ने बताया है कि पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह तत्पर है महिलाएं थाने पर आकर निसंकोच होकर अपनी समस्याएं बता सकें इसके लिए अलग से महिला हेल्प डेस्क की भी थाने पर व्यवस्था की गई है और इन हेल्प डेस्क पर महिला पुलिस कर्मियों की ही नियुक्ति है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए वे 24 घंटे तत्पर हैं। सीओ अमित कुमार सिंह ने कहा कि अराजक तत्वों को चिन्हित करने के साथ गस्त में भी तेजी लाई जा रही है। इस मौके पर बेला थाना प्रभारी पप्पू सिंह प्रमुख रूप से मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...