Breaking News

अपर मुख्य सचिव ने की विकास कार्यों समीक्षा

औरैया। अपर मुख्य सचिव ने कलेक्ट्रेट सभागार में कृषि विभाग, सिंचाई विभाग, नलकूप विभाग, बिजली विभाग आदि महत्वपूर्ण विभागों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने उपनिदेशक कृषि से जनपद में किसानों के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, जिले में खाद, बीज आदि की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने किसानों को दी जा रही सम्मान निधि के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए कि कोई भी पात्र किसान सम्मान निधि से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने सिंचाई विभाग को नहरो में आने वाले पानी, नहरों की सिल्ट सफाई के बारे में पूछा और कहा कि सभी नहरों में रोस्टर के अनुसार पानी दिया जाए और समय से सिल्ट की सफाई की जाये। उन्होंने कहा कि सिल्ट सफाई में जो भी मजदूर लगाए गए उनका भुगतान समय से किया जाए। उन्होंने नलकूप विभाग से जनपद में खराब नलकूपों के संबंध में जानकारी ली।

जिसमें नलकूप विभाग द्वारा बताया गया कि बिधूना का एक नलकूप केबल खराब होने के कारण 8 दिसम्बर से बंद पड़ा है इसके संबंध में बिजली विभाग को जानकारी दे दी गई है पर अभी तक नलकूप चालू नहीं हुआ है इस पर अपर मुख्य सचिव ने बिजली विभाग से जानकारी जिस पर उन्होंने जानकारी ना होने की बात कही। अपर मुख्य सचिव ने इस पर व बिधूना एसडीएम को जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने नगर पंचायतों से गौशाला में प्रत्येक गोवंश पर खर्च किए जा रहे बजट की कमी के संबंध में जानकारी ली। मौके पर मौजूद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी योजनाओं को समय से लागू करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...