Breaking News

IPL 2022: इन 4 खिलाडियों के शामिल होने से क्या इस सीजन का खिताब अपने नाम कर पाएगी Punjab Kings

IPL 2022 के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम कुछ अलग करना चाहती है. क्योंकि इस बार टीम सीजन की शुरुआत नए कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ करने जा रही है.

केएल राहुल की कप्तानी छोड़ने के बाद फ्रेंचाइजी नए कप्तान की तलाश में थी, जो अब खत्म हो गई है।इस बार उन्होंने बहुत मजबूत टीम बनाई है। उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2014 में था जब वह फाइनल में पहुंचे थे। पिछले तीन सीजन में पंजाब किंग्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है।

1. मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल नए वेश में मैदान पर नजर आएंगे। इस बार उनका रोल दोगुना होने वाला है। क्योंकि उन्हें एक बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान के तौर पर भी अपनी अहम भूमिका निभानी होती है। कप्तान के कुशल नेतृत्व में ही टीम आगे बढ़ती है और मैच जीतती है।

2. शिखर धवन

शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे। बाएं हाथ के भारतीय सलामी बल्लेबाज का नाम नीलामी में पहली सूची में मार्की खिलाड़ी के रूप में रखा गया था। धवन को 8.25 करोड़ रुपये में खरीदकर पंजाब किंग्स ने हाथ मिलाया है। शिखर धवन अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

3. शाहरुख खान

युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से लोगों को प्रभावित किया है। पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने विस्फोटक बल्लेबाज के लिए 9 करोड़ रुपये जोड़े। पिछले साल इस खिलाड़ी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया था।

4. कगीसो रबाडा

इनके आने से इस टीम का गेंदबाज़ी क्रम अब और भी ज़्यादा मजबूत हो जाएगा. कगीसो रबाडा आईपीएल में और पूरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सफलतम गेंदबाज़ों में से एक हैं. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 2020 के आईपीएल एडिशन में ये पर्पल कैप होल्डर भी थे. उस सीज़न में इन्होंने सबसे ज़्यादा विकेट चटकाए थे.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...