Breaking News

Tata Nexon EV बनी भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद, जबरदस्त अपडेट्स ने बढ़ाई कार की डिमांड

Tata Motors की इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV को भारत में काफी पसंद किया जाता है। सिंंगल चार्ज में Tata Nexon EV जबरदस्त रेंज देती है .भारतीय कार होने की वजह से अन्य इलेक्ट्रिक कारों की अपेक्षा इसकी डिमांड भी ज्यादा है।  Tata Motors ने अब इस धाकड़ इलेक्ट्रिक कार में अपडेटेड फीचर्स दिए हैं जो ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर किए गए हैं।

टाटा मोटर्स ने बिना किसी बड़ी अनाउंसमेंट के अपनी लोकप्रिय नेक्सॉन ईवी पर नए अपडेट पेश किए हैं. लेटेस्ट बदलावों के साथ, कार को नए अलॉय व्हील मिले हैं. कार के डैशबोर्ड लेआउट और इंफोटेनमेंट सिस्टम में भी बदलाव हुए हैं.

इन डैशबोर्ड-फोकस्ड अपडेट के अलावा, Nexon EV अब ड्यूल-टोन, फाइव-स्पोक डिज़ाइन के साथ नए अलॉय व्हील्स के साथ भी आती है. रिकॉर्ड के लिए, पहले कार में पहियों पर 8-स्पोक डिज़ाइन दिखाया गया था.अगले कुछ महीनों में Nexon EV का एक डार्क एडिशन भी आने की उम्मीद है.

चार्जिंग की बात करें तो कंपनी का दावा है कि नेक्साॅन में मिलने वाली बैटरी 60 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्ज की जा सकती है। वहीं इसे घर की दीवार बॉक्स चार्जर से 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 8 घंटे का समय लगता हैं। Nexon EV को 15A होम सॉकेट या फास्ट चार्जर के उपयोग से घर पर भी चार्ज किया जा सकता है।

टायर का आकार 215/60 R16 पर अपरिवर्तित रखा गया है.Tata की Nexon EV देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल है. अप्रैल 2021 तक, टाटा बैटरी से चलने वाली एसयूवी की कुल 4,000+ यूनिट्स की रिटेल सेल करने में कामयाब रही. इससे पहले, घरेलू वाहन निर्माता ने इंफोटेनमेंट स्क्रीन के कंट्रोल्स को हटाकर ICE-ऑपरेटेड Nexon और Altroz ​​को भी अपडेट किया है.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...