Breaking News

टाटा स्टील ने 38 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, वजह जानकर उड़े लोगो के होश

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील ने 38 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। इन कर्मचारियों में से तीन को यौन उत्पीड़न के आरोप के कारण नौकरी से निकाला गया। वहीं 35 को नैतिक मुद्दों से जुड़ी अन्य अस्वीकार्य प्रथाओं के कारण बर्खास्त किया गया है।

यह जानकारी टाटा स्टील के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने दी है। ये जानकारी ऐसे समय में दी गई है जब टाटा की ही एक अन्य कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में जॉब स्कैम के कारण कुछ कर्मचारियों पर प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं, हायरिंग से जुड़ी कंपनियों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

कंपनी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में चंद्रशेखरन ने कहा, “इन शिकायतों में से हमने 38 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिन्हें कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया है।” उन्होंने कहा कि एक कंपनी के रूप में हम ग्लोबल बेंचमार्क हैं इसलिए हम एक ऐसी संस्कृति को को बढ़ावा देंगे जो हाई वैल्यू को बनाए रखे और जीरो-टॉलरेंस की नीति पर कायम रहे।

जानकारी के मुताबिक टाटा स्टील को पिछले साल 875 शिकायतें मिलीं, जिनमें से 158 व्हिसलब्लोअर शिकायतों से संबंधित थीं। वहीं, 48 शिकायतें सुरक्षा के बारे में और 669 एचआर या व्यवहार से संबंधित थीं। ये शिकायत टाटा स्टील के भारत, विदेश में इसकी सहायक कंपनियों में की गई।

About News Room lko

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...