Breaking News

Innova और Scorpio की लुटिया डुबोने आ गई Tata की यह नई EV Car

मार्केट का नया क्रेज इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं। इस सेगमेंट में बिग साइज एसयूवी कारों की कमी है। इसी सेगमेंट को भरने के लिए टाटा ने बड़ा कदम उठाया है।

कंपनी ने किसी जमाने में अपनी ऑल टाइम हाई सेल कार Tata Sierra का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का निर्णय किया है।

Harrier और Safari भी इलेक्ट्रिक में आएंगी

Tata Sierra electric car बाजार में अपने सेगमेंट की toyota Innova और mahendra Scorpio की सेल पर असर डाल सकती है। इतना ही नहीं कंपनी का अपनी धाकड़ एसयूवी harrier और safari को भी इलेक्ट्रिक में पेश करने की योजना है।

Tata Sierra electric car
जबरदस्त इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होगा

पहले आपको बता दें कि Tata Sierra को कंपनी ने साल 2005 में बंद कर दिया था। इसे 1995 में पहले बार लॉन्च किया गया था अब इसे दोबारा बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इस अपडेटेड वर्जन में बाजार की जरूरत के मुताबिक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होगा।

Tata Sierra कंपनी की 5 सीटर कार है

Tata Sierra कंपनी की 5 सीटर कार है। यह कार जिपट्रोन पावरट्रेन पर मिलेगी। जिससे यह खराब रास्तों पर भी हाई पावर देगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस कार को December 2025 में लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इस कार के लॉन्च और डिलीवरी के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

Tata Sierra electric car
कार में LED हेडलैंप्स और सेफ्टी के लिए एयरबैग

अनुमान है कि Tata Sierra का इलेक्ट्रिक वर्जन 25 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगा। कार में बड़ा बूट स्पेस और अलॉय व्हील मिलेंगे। इसमें न्यू जेनरेशन अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलेंगे। कार में LED हेडलैंप्स और सेफ्टी के लिए एयरबैग दिया जाएगा।

टक्कर लगने से पहले करेगा अलर्ट

कार में EBD के साथ एबीएस मिलेगा। इसमें एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) मिल सकता है। ADAS राइडर को सड़क हादसे से बचाव करने में मदद करता है। सेंसर पर चलने वाला यह सिस्टम कार के आगे और पीछे कोई कार या व्यक्ति आने पर अलर्ट जारी करता है।

About News Desk (P)

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...