Breaking News

शिक्षक भर्ती घोटाला: 10 बक्सों में कैश और 40 पन्नों की डायरी, जानें ED की छापेमारी में अर्पिता मुखर्जी के घर से क्या-क्या मिला

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी देशभर में चर्चा का विषय बने हुए हैं.  शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय  ने अब तक अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैटों पर छापेमारी की है। ईडी के अधिकारियों ने मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से जब्त की गई नकदी की सही मात्रा जानने के लिए तीन नोट काउंटिंग मशीनों का इस्तेमाल किया।

छापेमारी के दौरान सोने, डॉलर और कुछ दस्तावेजों के अलावा 51 करोड़ रुपये की नकदी का एक बड़ा भंडार मिला है जिसे 10 ट्रंक में रखा गया। बंगाली और उड़िया फिल्म उद्योग में काम करने वाली अभिनेत्री और मॉडल अर्पिता मुखर्जी फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं।

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने शहर में अर्पिता के दूसरे फ्लैट से 21 करोड़ रुपये नकद, बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा और 2 करोड़ रुपये की सोने की छड़ें बरामद की थीं। उन्हें लगभग 40 पन्नों के नोटों वाली एक डायरी भी मिली, जो जांच में महत्वपूर्ण सुराग दे सकती थी।

कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं जिनकी अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।यह घोटाला 2014 का है. तब पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन (SSC) ने पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती निकाली थी. यह भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी. उस वक्त पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे. इस मामले में गड़बड़ी की कई शिकायतें कोलकाता हाईकोर्ट में दाखिल हुई थीं.

 

About News Room lko

Check Also

भीमा कोरेगांव हिंसा के मुख्य आरोपी कवि डॉ पी वरवरा राव को सुप्रीम कोर्ट ने दी नियमित जमानत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सुप्रीम कोर्ट ने आज वर्ष 2018 में हुई ...