Breaking News

विद्यालय समय के बाद लगाये गये प्रशिक्षण का शिक्षकों ने किया बहिष्कार, कहा प्रशिक्षण को तैयार मगर विद्यालय समय में कराया जाये

बिधूना। तहसील के ब्लाक ऐरवाकटरा स्थित बीआरसी पर सोमवार को विद्यालय ससमय के बाद लगाये गये अरविन्दो सोसाइटी के प्रशिक्षण का प्राथमिक शिक्षकों ने बहिष्कार किया। इसके बाद उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी के नाम एक ज्ञापन पत्रांक पर चढ़वाया। जिसमें कहा कि वह लोग प्रशिक्षण को तैयार पर वो विद्यालय समय में कराया जाये।

ऐरवाकटरा प्राथमिक शिक्षक संध के ब्लाक अध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र पाण्डेय ने सोमवार को विद्यालय समय के बाद यानि दो बजे के बाद अरविन्दो सोसाइटी से संबंधित प्रशिक्षण बीआरसी पर लगाया था, जिसका हम सब प्राथमिक शिक्षकों ने बहिष्कार कर दिया। कहा कि पवह लोग प्रशिक्षण लेने को तैयार है मगर वह विद्यालय समय में कराया जाये। बताया कि यह प्रशिक्षण सरकारी न होकर प्राइवेट सोसाइटी का था। मगर इसका आयोजन खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से होना था।

बताया कि प्रशिक्षण देने के लिए सोसाइटी के पदाधिकारी अवनीश कुमार कन्नौज से आये हुए थे। जिनके समक्ष हम लोगों ने प्रशिक्षण लेने के लिए सहमति व्यक्त करते हुए समय को लेकर विरोध जताते हुए बहिष्कार कर दिया। तो सोसाइटी पदाधिकारी अवनीश कुमार ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी पाण्डये ने उन्हें जो समय दिया वह प्रशिक्षण के लिए उसी आये।

ब्लाक अध्यक्ष ने कहा कि वह सभी शिक्षक प्रशिक्षण के लिए तैयार हैं मगर प्रशिक्षण विद्यालय समय में कराया जाये, उसके बाद हम लोग प्रशिक्षण नहीं लेंगे। कहा कि बहिष्कार के बाद उन लोगों ने खंड शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र पाण्डेय को अपनी मांग से सबंधित ज्ञापन देने के लिए करीब दो घंटे इंतजार किया मगर जब वह नहीं आये तो अपना ज्ञापन पत्रांक पर चढ़वा कर घरों को चले आये।

बताया कि बहिष्कार करने वाले प्राथमिक शिक्षकों में ब्लाक मंत्री राधा कृष्ण, जिला संगठन मंत्री यूनिस खान के अलावा विपिन कुमार शर्मा, कुलदीप सिंह यादव, कुलदीप कुमार, राजीव कुमार गुपता, शिवम कौशल, राहुल गुप्ता, अमित यादव आदि शामिल थे।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

दशहरे पर पुतला दहन से पहले भारी बारिश के कारण फटे पुतलों के पेट व टूटे हाथ, डीजीपी ने अफसरों को दिए ये निर्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दशहरे पर पुतला दहन को लेकर डीजीपी डॉ. ...