South Africa के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, पांड्या-धवन और भुवनेश्वर की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। चोटिल चल रहे हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वकर कुमार की भारतीय टीम में वापसी हो गई है। वहीं, इस सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। बता दें कि हार्दिक पांड्या लोअर बैक इंजरी, शिखर धवन कंधे की चोट और भुवनेश्वर कुमार हर्निया सर्जरी के बाद टीम इंडिया में वापस लौटे हैं।

डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट मे शानदार फॉर्म में आए हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के साथ 12 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। हर्निया की सर्जरी से उबर चुके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में वापसी की तो वहीं, कंधे की चोट से उबर चुके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गई है।

यह सीरीज भारत में होगी। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने रविवार (8) को टीम का ऐलान किया। सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में होगा जबकि दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में होगा।

ये है भारतीय टीम

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल।

Loading...

एक दिवसीय सीरीज का शेड्यूल

12 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- पहला वनडे मैच- धर्मशाला- हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे

15 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- दूसरी वनडे मैच- लखनऊ- इकाना क्रिकेट स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे

18 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- तीसरा वनडे मैच- कोलकाता- ईडन गार्डन्स स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर भारतीय शेर हुए ढेर, दूसरे वनडे में 51 रनों से हारकर सीरिज गंवाई

पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी और फिर गेंदबाज पैट कमिंस की धारदार गेंदबाजी की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *