Breaking News

आयुष्मान खुराना ने ट्रांसजेंडर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए फूड ट्रक की चाबियां सौंपी

मुंबई (अनिल बेदाग)। बॉलीवुड स्टार, युवा आइकन और भारत में यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत, आयुष्मान खुराना फिल्मों, सोशल मीडिया और प्रमुख राष्ट्रीय और वैश्विक मंचों पर अपने काम के माध्यम से मानवाधिकारों के मुखर समर्थक रहे हैं।

‘क्रू’ के स्टार्स तब्बू, करीना और कृति को अपने रोल के लिए पूर्व एयर होस्टेस से मिली ट्रेनिंग

प्रतिभाशाली अभिनेता-कलाकार अब चंडीगढ़ में ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को कौशल बढ़ाने और आत्मनिर्भर बनने में मदद कर रहे हैं। आयुष्मान ने समुदाय के लिए फ़ूड ट्रक बनाने में निवेश किया है ताकि उन्हें अपना खुद का व्यवसाय चलाने के लिए सशक्त बनाया जा सके। इस फ़ूड ट्रक को ‘स्वीकार’ कहा जा रहा है, जो आज के समाज में समुदाय के लिए स्वीकृति के महत्व पर एक प्रासंगिक विचार है।

आयुष्मान खुराना ने ट्रांसजेंडर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए फूड ट्रक की चाबियां सौंपी

आयुष्मान ने आज चंडीगढ़ के जीरकपुर में ट्रांसजेंडर समुदाय को स्वीकार फूड ट्रक की चाबियां सौंपी। इस बारे में बात करते हुए, आयुष्मान कहते हैं, मेरे लिए आत्मनिर्भरता मानव अधिकारों की रक्षा की दिशा में सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है। राष्ट्र निर्माण के लिए समावेशिता की आवश्यकता है, इसके लिए इस देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति के अधिकारों की रक्षा करना आवश्यक है।

“स्टडी इन हांगकांग” इंडिया एजुकेशन फेयर में छात्र तलाशेंगे उच्च शिक्षा के अवसर

हम सभी इसमें योगदान दे सकते हैं। मैंने हमेशा महसूस किया है कि व्यक्तियों को समुदायों को सशक्त बनाने में सक्रिय रूप से भाग लेने की आवश्यकता है ताकि अधिक से अधिक लोग आत्मनिर्भर बन सकें। यह मेरे देश के लिए, मेरे साथी नागरिकों के लिए अपना योगदान देने का मेरा तरीका है।

आयुष्मान खुराना ने ट्रांसजेंडर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए फ़ूड ट्रक की चाबियाँ सौंपी

तनीषा मुखर्जी गुलाबी ऑफ-शोल्डर स्लिट गाउन में एक चमकदार दिवा की तरह जीत रही हैं दिल

पंजाब विश्वविद्यालय के पहले ट्रांसजेंडर छात्र और राज्य में समुदाय के लिए सक्रिय आवाज धनंजय चौहान को फ़ूड ट्रक की चाबियां सौंपी गईं। वह कहती हैं, किसी देश की प्रगति की परिभाषा इस बात से मापी जा सकती है कि हर समुदाय कितना सशक्त, कितना आत्मनिर्भर और कितना सुरक्षित महसूस करता है। चंडीगढ़ उनका घर है। इसलिए, यह वास्तव में विशेष है कि वह यहां ट्रांसजेंडर समुदाय की सहायता के लिए आगे आए हैं।

दिलजीत दोझांस और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘चमकीला’ के एक साथ सारे गाने हुए रिलीज

धनंजय आगे कहते हैं, मुझे दृढ़ता से लगता है कि हमें समाज से किसी विशेष चीज़ की ज़रूरत नहीं है। हमें केवल उन्हें देखने, हमें सुनने और हमें स्वीकार करने की ज़रूरत है। हम में से बहुत से लोग शिक्षित, मेहनती हैं, और हमें खुद को साबित करने के लिए बस काम के अवसरों की आवश्यकता है। आयुष्मान ने हमारी आकांक्षाओं को पंख दिए हैं और हर कदम पर हमें प्रोत्साहित किया है। हम इसे पूरा करने जा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

जीत के बाद हार्दिक ने नताशा को किया वीडियो कॉल? अभिनेत्री को लेकर फैंस लगा रहे कई अटकलें

शनिवार को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 ...