Breaking News

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को आतंकी हमले के लिए उकसाने का शक, दिल्ली में IS से जुड़े पति-पत्नी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने आईएस के खोरासान मॉडयूल से संबंधित पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान जहांनजैब सामी और उसकी पत्नी हिंदा बशीर बेग के रूप में हुई है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

जांच के दौरान पता चला कि  सामी खुफिया एजेंसियों की नजर में तब आया जब वो अफगानिस्तान में आईकेएसपी के वरिष्ठ सदस्यों के संपर्क में था। आईकेएसपी, आईएस की अफगानिस्तान में शाखा है।

पुलिस को आशंका है कि वो आत्मघाती हमलों के साथ दूसरे हमलों के जरिए भारत को दोहराने की फिराक में था और इसके लिए वो हथियार खरीदने की फिराक में था।

इन दोनों को जामिया नगर इलाके से पकड़ा गया है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक ये दोनों अफगानिस्तान में आईकेएसपी के लोगों से संपर्क में थे और हाल ही में नागरिकता संशोधन कानून खिलाफ जो विरोध हो रहे हैं उसे और भडक़ाना चाहते थे।

एजेंसियों का कहना है कि जहांजैब सामी का संबंध हुजैफा-अल-बाकिस्तानी पाकिस्तानी कमांडर से था। यह शख्स आईएस खोरासान मॉड्यूल में सक्रिय भूमिका निभाया था।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि दोनों संदिग्ध जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं। इन पर शाहीन बाग के धरने में बैठे लोगों को आतंकी हमले के लिए उकसाने का आरोप है। प्रमोद सिंह ने बताया कि पकड़े गए कपल का आईएसआईएस कनेक्शन सामने में आ रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...