Breaking News

IND vs SA 2nd T20: साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराकर टीम इंडिया ने रचा ये इतिहास

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 16 रन से जीत लिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 238 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 221 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ भारत ने पहली बार अपने घर में दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज में जीत हासिल की है।

तब लगा था कि दक्षिण अफ्रीकी टीम फिर से चोक कर जाएगी, लेकिन इसके बाद डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक ने शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 174 रन की नाबाद साझेदारी की। भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो शुरुआत अच्छी रही थी. अर्शदीप ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटकाए और प्रोटीयाज को बैकफुट पर धकेल दिया.

उसके बाद एडेन मार्करम ने 19 गेंदों में 33 रन की पारी खेली फिर अक्षर की गेंद पर बोल्ड हो गए. मिलर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना दूसरा शतक लगाया। वह 47 गेंदों में आठ चौके और सात छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे।  डिकॉक 48 गेंदों में 69 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेविड मिलर ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और तीन चौके लगाए हैं। 14 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 125 रन हो चुका है। मिलर और डिकॉक के बीच 78 रन की साझेदारी हो चुकी है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...