Breaking News

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, लॉकडाउन-4 की कर सकते हैं घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे. सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने छह घंटे तक चली मैराथन बैठक में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस महामारी और जारी लॉकडाउन को लेकर बातचीत की थी. इससे इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं कि मोदी आज लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर राष्ट्र से बात कर सकते हैं. कई मुख्यमंत्री पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग कर चुके हैं.

गौरतलब है कि 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी ने 15 मई तक सभी राज्यों से ब्लूप्रिंट मांगा है. कोरोना के खिलाफ  लड़ाई में जान है तो जहान है की बात कहने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने जन सेवक जग तक का नारा दिया है. इसी नारे में लॉकडाउन-4 का संकेत छिपा है.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरा ये मानना है कि दूसरे चरण के दौरान लॉकडाउन के पहले चरण में आवश्यक उपायों की जरूरत नहीं थी. इसी तरह तीसरे चरण में जरूरी उपायों की चौथे में जरूरत नहीं है. बैठक में प्रधानमंत्री ने जो कहा उससे ये तो साफ है कि लॉकडाउन का चौथा चरण लागू किया जायेगा.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश में 24 घंटों में 87 लोगों की मौत हुई है. वहीं 3604 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों को अनुसार देश में अब तक 70,756 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 2293 लोगों की मौत हो चुकी है. 22,455 लोग ठीक भी हुए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंसारी की मौत पर सियासी बवाल शुरू, BSP से लेकर AIMIM ने जहर देने के दावे की जांच की मांग की

बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत ...