Breaking News

अब टीम इंडिया का यह दिग्गज स्पिनर कर सकता है संन्यास का ऐलान

वैसे तो भारतीय क्रिकेट में कई बड़े-बड़े स्पिनर्स हुए लेकिन 90 के दशक से अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट को एक नई और अलग पहचान दिलाई। उनकी ही कदमों पर आगे बढ़ते हुए हरभजन सिंह ने भारतीय स्पिन अटैक को एक अलग धार दी। लेकिन उनके फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है कि टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने के लिए जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड लीग के ड्राफ्ट में हरभजन का नाम शामिल है। मगर उनके सामने सबसे बड़ी समस्या ये है कि वे बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए इस लीग में नहीं खेल सकते। हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला तीन साल पहले 2016 के एशिया कप में खेला था। इस लीग के लिए हरभजन का बेस प्राइस एक लाख पाउंड (करीब 88 लाख रुपये) रखा गया है। हालांकि बीसीसीआई ने हरभजन के संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि चूंकि लीग शुरू होने में वक्त है, इसलिए हरभजन संन्यास लेकर इसका हिस्सा बन जाएंगे।

ड्राफ्ट में हरभजन सिंह का नाम शामिल होने को लेकर बीसीसीआई भी हैरान है। खासकर ये देखते हुए कि कोई भी भारतीय क्रिकेटर किसी भी विदेशी लीग में तब तक नहीं खेल सकता जब तक उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास न लिया हो।। हाल ही में युवराज सिंह के मामले में भी ऐसा ही हुआ था, जिन्होंने कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में खेलने के ल‌िए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...