Breaking News

तहरीक-फिक्र-ए-मिल्लत ने एलडीए उपाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक टिकैत राय तालाब की स्थिति से चिंतित तहरीक फिक्र-ए-मिल्लत फाउंडेशन के महासचिव मो. हनीफ खान की अगुवाई में 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से भेंट कर समस्याओं से संबंधित ज्ञापन प्रेषित किया। इस मौके पर श्री खान ने कहा कि वर्ष 2014-2015 में मेरे अथक प्रयासों के चलते तत्कालीन सरकार के द्वारा इस तालाब का सौंदर्यीकरण करवाया गया था।

किंतु यह दुर्भाग्य पूर्ण है कि विगत वर्षों में उचित रखरखाव न होने के चलते तालाब दयनीय स्थिति में पहुंच गया हैं। उन्होंने कहा कि उपाध्यक्ष महोदय को सभी समस्याओं से अवगत करा दिया गया है। जिसके पश्चात प्रतिनिधिमंडल को जल्द ही समस्याओं के निवारण हेतु उन्होंने आश्वासन भी दिया।

श्री खान ने कहा कि राजाजीपुरम से सटी यह एक ऐसी ऐतिहासिक विरासत है जहां सुबह क्षेत्र के लोग हजारों की संख्या में बेहतर स्वास्थ्य के लिए टहलने आते हैं। किंतु पेड़ पौधों के झाड़ियों में बदल जाने के चलते बच्चों और बुजुर्गों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक तालाब के सौंदर्यीकरण हेतु एक निश्चित राशि का आवंटन, पेड़ पौधों के उचित रखरखाव हेतु एक प्रशिक्षित माली, मुख्य द्वार पर गेट के पुनर्निर्माण, टूटी हुई टीन शेड की मरम्मत व सुरक्षा हेतु गार्ड की व्यवस्था, बंद पड़ी लाइट व हाई-मार्क्स को चलाने के लिए बिजली की सुचारू रूप से सप्लाई और तालाब के बीचो-बीच लगे रंगीन फव्वारे को पुनः चलाने की मांग की गई, श्री खान ने कहा कि यदि जल्द ही समस्याओं का निवारण नहीं किया जाएगा तो इसके लिए कड़ा संघर्ष किया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में हसीन अहमद खॉ, अनिल शुक्ला, रश्मि गुप्ता, कारी जफीर आलम, नगर अध्यक्ष मो. कमाल नदवी, जिला अध्यक्ष मो. दावर मलिक, परवेज आलम खॉ, मो. जाबिर, मारिफ अली खॉ, मो. हाशिम सिद्दीकी, हम्मादुर्रहमान व सुजाता सिंह शामिल रहे।

   दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

फील्ड इन्वेस्टिगेटर के पदों पर यहाँ निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जवाहरलाल इंस्टिट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *