Breaking News

राजस्थान में जमीन के विवाद पर मंदिर के पुजारी को बदमाशों ने जिंदा जलाया

 राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा थाना इलाके के बूकना गांव में मंदिर की जमीन को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में कुछ लोगों ने पुजारी को पेट्रोल छिड़कर जिंदा जला दिया. वारदात में गंभीर रूप से झुलसे पुजारी ने राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में दम तोड़ दिया.

घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने घटना की कड़ी निंदा की है. अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिये पुलिस की आधा दर्जन टीमें सर्च अभियान में जुटी हुई हैं.

सपोटरा थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, वारदात बुधवार सुबह हुई थी. आरोप है कि मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के लिए कैलाश मीणा, शंकर, नमो, रामलखन मीणा आदि छप्पर डाल रहे थे. इस दौरान बुजुर्ग पुजारी बाबूलाल ने उनको रोकने की कोशिश की. इस पर आरोपियों ने उन पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. इससे पुजारी बुरी तरह से झुलस गए.

परिजनों ने पुजारी को पहले सपोटरा चिकित्सालय में भर्ती कराया, लेकिन स्थिति नाजुक होने पर उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया. जयपुर में उपचार के दौरान गुरुवार शाम को पुजारी की मौत हो गई. पुजारी ने मौत से पहले पुलिस को दिये बयान में बताया है कि अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण करने से रोका तो उन्होंने उन पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...