Breaking News

अठ्ठारह अक्टूबर से पहले All India Sports Galaxy Trophy 2019 का आगाज

लखनऊ। स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित ऑल इंडिया स्पोर्ट्स गैलेक्सी ट्रॉफी 2019 (All India Sports Galaxy Trophy 2019) लखनऊ में आयोजित की जाएगी। टूर्नामेंट 18 अक्टूबर 2019 से शुरू होगा जिसका फाइनल मैच 25 अक्टूबर 2019 को खेला जाएगा। सभी मैच टर्फ पिच पर जयपुरिया क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे। यह टूर्नामेंट नॉक-आउट आधार पर खेला जाएगा।

मैच 40 ओवर के होंगे, जिसमे एक गेंदबाज अधिकतम 8 ओवर गेंदबाजी कर सकेगा, मैच में तीन पॉवर प्ले का इस्तेमाल बीसीसीआई की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा, पहला पॉवर प्ले एक से आठ ओवर के बीच, दूसरा पावर प्ले नौ से बत्तीस ओवर के बीच, तीसरा व आखिरी पॉवर प्ले तैतीस से चालीस ओवर बीच के लिया जायगा, फ्री हिट व मैच ड्रा होने की स्थिति में सुपर ओवर का इस्तेमाल इस क्रिकेट मैच को और भी रोचक बनाएगा।

मैच में थर्ड अम्पायर की सुविधा भी उपलब्ध होगी, मैच सुबह 08:30 बजे टॉस के साथ शुरू किया जाएगा। पुरस्कार राशि के रूप में विनर को एक लाख रूपये व रनरअप को पचास हजार रूपये दिए जाएंगे। मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पांच हजार रूपये होगी। इसके साथ ही सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को ढाई हजार रूपये सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को ढाई हजार रूपये व मैन ऑफ द मैच को ढाई हजार रूपये दिया जाएगा।

बाहर से आने वाली टीमों के लिए एंट्री फीस दस हजार रूपये, लोकल टीमों के लिए साढ़े सात हजार होगी। सभी टीमों के लिए ब्रेकफास्ट, लंच डिनर का आयोजन ऑर्गनाइजिंग कमिटी द्वारा मुफ्त में किया जायगा।

About Samar Saleel

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...