Breaking News

विश्व की ज्वलंत समस्याओं पर छात्रों ने दिए सुझाव

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा विद्यालय परिसर में आयोजित मॉडल यूनाइटेड नेशन्स कॉन्फ्रेन्स के दूसरे व अन्तिम दिन संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेम्बली की तर्ज पर संयुक्त राष्ट्र संघ की विभिन्न शाखाओं का प्रतिनिधित्व करती हुई छात्रों की सात कमेटियों का गठन किया गया। यूनाइटेड नेशन्स ह्यूमन राइट्स काउन्सिल के अन्तर्गत पत्रकारिता एवं मीडिया की भूमिका पर गंभीर चर्चा-परिचर्चा हुई, जिससे कि आम लागों तक सही सूचनाएं पहुंचे और मानवाधिकारों के उल्लंघन को सही ढंग रिपोर्ट किया जा सके।

सीएमएस

इसी प्रकार, यूएन जनरल असेम्बली कमेटी के अन्तर्गत विश्व मानवता के सतत् विकास पर चर्चा सम्पन्न हुई जबकि यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउन्सिल कमेटी ने अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका को और अधिक बढ़ाने पर गंभीर चर्चा की। इसी प्रकार ‘द इन्टरनेशनल प्रेस’ नामक कमेटी के छात्रों ने फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर की जिम्मेदारी निभाई। इन छात्रों ने बड़ी जिम्मेदारी से अन्तर्राष्ट्रीय अथवा राष्ट्रीय प्रेस की भूमिका निभाई।

👉उत्तराखंड में अगले महीने से फ्री राशन पर गहरा सकता है संकट, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

सायंकालीन सत्र में एमयूएन-2023 का समापन सत्र बड़े ही शानदार ढंग से आयोजित हुआ। समापन समारोह की मुख्य अतिथि अंजू सिंह, वित्त सलाहकार उप्र शासन ने प्रतिभागी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में अंजू सिंह कहा कि इस प्रकार के आयोजन छात्रों के व्यक्तित्व विकास में महती भूमिका निभाते हैं। एमयूएन-2023 की संयोजिका एवं सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या ज्योति कश्यप ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...