Breaking News

मस्कट का प्राचीन कृष्ण मंदिर: भारत-ओमान के बीच गहरे संबंधों का एक सच्चा प्रमाण

भारत के विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ओमान की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। यात्रा के दौरान विदेश राज्य मंत्री ने ओमान में पहली महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। सूचना का आदान-प्रदान सुगम हो इसके लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किये। पहले दिन पेंटिंग प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और और कई गणमान्य व्यक्तियों के साथ मुलाकात की। इन तमाम कार्यक्रमों का उद्देश्य ओमान और भारत के बीच ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों को और गहरा करना है।

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने मस्कट में एक श्रमिक शिविर का भी दौरा किया और श्रमिकों के साथ बातचीत की साथ ही उनके कल्याण के बारे में जानकारी ली। उसके बाद उन्हें आश्वासन दिया कि विदेशों में काम कर रहे भारतीय कामगारों की सुरक्षा और कल्याण को सुनिश्चित करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में सरकार की प्राथमिकता है।

सुंदर और प्राचीन कृष्ण मंदिर का दौरा किया: मस्कट में कृष्ण मंदिर के दौरे की जानकारी देते हुए भारत के विदेश राज्य मंत्री वी० मुरलीधरन ने ट्वीट किया कि मस्कट में सुंदर और प्राचीन कृष्ण मंदिर का दौरा किया जो भारत और ओमान के लोगों के बीच गहरे संबंधों का एक सच्चा प्रमाण है। साथ ही भारतीय और ओमानी लोगों के बीच स्थायी मित्रता के लिए प्रार्थना भी की।

भारत के विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने ओमान के राजनयिक मामलों के अवर सचिव से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया और का कि आपसी हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर राजनयिक मामलों के अवर सचिव, महामहिम शेख खलीफा अलहर्थी के साथ एक उपयोगी बातचीत की।

शाश्वत तिवारी
         शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

पेड़ से लटका मिला बाघ का शव, स्निफर डॉग की मदद से शुरू सर्चिंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में एक हैरान ...