Breaking News

काली मिर्च का पाउडर आपको दिलाएगा घर में मौजूद कीड़े-मकौड़ों से हमेशा के लिए छुटकारा

कोरोना वायरस महामारी के आने के बाद औषधीय गुणों से भरपूर खाद्य पदार्थों की मांग में काफी तेजी आई है। विशेष रूप से उन खाद्य सामग्रियों की मांग में जो हमारी रोग प्रतिरोधक रहेगी.

किचन में रखे सामान में अकसर चीटियां लग जाती हैं ख़ास कर मीठे सामान में. इन चीटियों को दूर करने के लिए आप काली मिर्च की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आप थोड़ी सी काली मिर्च का पाउडर लेकर उस जगह पर छिड़क दें जहां चीटियां मौजूद हैं. अगर आप चाहें तो इस पाउडर को पानी में घोलकर भी स्प्रे कर सकते हैं.

काली मिर्च का सेवन करने से सर्दी के मौसम में होने वाली खांसी और जुकाम से आपको राहत मिलती है. साथ ही इसके सेवन से आपका गला भी साफ रहता है. इतना ही नहीं कई लोगों को जुकाम के कारण बाल झड़ने की समस्या हो जाती है, इससे भी आपको आराम मिलता है. काली मिर्च का सेवन कई प्रकार की बीमारियों से आपको राहत देती है.

चूहों का घर में आना और सामान काटना आम बात है. इसके लिए आप काली मिर्च का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप काली मिर्च का पाउडर या इसको पानी में घोलकर उन जगहों पर छिड़क दें जहां चूहे ज्यादा उत्पात मचाते हों. जिन सामानों पर मिर्च का छिड़काव नहीं किया जा सकता उन सामानों के आस-पास इसका छिड़काव किया जा सकता है.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...