Breaking News

पाकिस्तान में नहीं थम रहा हादसों का सिलसिला, बस में भीषण आग लगने से आठ बच्चों समेत 18 की मौत

पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों से भरी एक बस में आग लगने से 12 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई।  एसी बस में आग लगने से उसमें सवार आठ बच्चों बच्चों व नौ महिलाएं समेत 18 जिंदा जल गए।

पुलिस ने बताया कि यह घटना सिंध प्रांत के नूरीबाद पुलिस थाना क्षेत्र में  हुई। बस में 80 बाढ़ पीड़ित सवार थे। यह बस खैरपुर नत्थन शाह से कराची की ओर जा रही थी।हजारों विस्थापित कई जर्जर तंबू शहरों में रह रहे हैं। जैसे-जैसे पानी धीरे-धीरे कम होता जा रहा है, लोगअपने घरों की ओर वापस जा रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि कराची शहर के बाहर उत्तर की ओर जा रही एक बस में रात को आग लगने से यात्रियों की मौत हो गई। घटनास्थल पर मौजूद एक जिला स्वास्थ्य अधिकारी विनोद कुमार ने बताया, “वे अपने गांव वापस जा रहे थे जब वे इस दुर्घटना के शिकार हो गए।”

घायलों को जमशोरो और नूरीबाद के स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।जमशोरो के उपायुक्त ने पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।सिंध प्रांत का दादू जिला सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित जिलों में से एक है। जून मध्य से अभूतपूर्व बारिश के कारण पाकिस्तान में भीषण बाढ़ में अब तक 1,700 से अधिक लोग मारे गए हैं। मृतकों में आठ बच्चे और नौ महिलाएं शामिल हैं।

About News Room lko

Check Also

जयशंकर एससीओ सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे कजाखस्तान, विदेश मंत्री नुरतलु से की मुलाकात

विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए मंगलवार ...