Breaking News

मुख्य सचिव ने सुल्तानपुर रोड स्थित लाइट हाउस प्रोजेक्ट और म्युनिसिपल बॉन्ड प्रोजेक्ट का स्थलीय निरीक्षण किया

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सुल्तानपुर रोड स्थित लाइट हाउस प्रोजेक्ट और म्युनिसिपल बॉन्ड प्रोजेक्ट का स्थलीय निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर दोनों परियोजनाओं की विस्तार से समीक्षा की। मुख्य सचिव ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का यह संकल्प है कि हर गरीब के सिर पर छत हो, अतः लाइट हाउस प्रोजेक्ट के अवशेष कार्यों को 3 माह के भीतर पूरा कर लिया जाए। निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह इन परियोजनाओं का नियमित अनुश्रवण के साथ स्थलीय निरीक्षण भी करें। निर्माण कार्यों के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं जैसे एसटीपी, फायर फाइटिंग सिस्टम, सीवर, नल, गैस, बिजली कनेक्शन आदि का भी समय-समय पर रिव्यू करते रहें। जहां भी कोई समस्या है उसे विभागीय समन्वय स्थापित कर शीघ्र उसका समाधान कर लिया जाए। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने म्युनिसिपल बॉन्ड परियोजना स्थल पर पौधारौपण भी किया।

गौरतलब है कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए सस्ते घर बनाने के लिए नई तकनीक को #लाइट_हाउस_प्रोजेक्ट का नाम दिया गया है। लाइट हाउस प्रोजेक्ट केंद्रीय शहरी मंत्रालय की महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें फैक्ट्री से ही बीम-कालम और पैनल पहले से ही तैयार कर लिया जाता है। जिससे इस तरह के फ्लैट तैयार होने में कम लागत आती है। इस मौके पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, निदेशक सूडा यशु रुस्तगी, नगर आयुक्त लखनऊ इंद्रजीत सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...