Breaking News

मौलाना तौकीर रजा के प्रदर्शन से लौटी भीड़ हुई बेकाबू, दुकानों में की आगजनी की कोशिश

बरेली के श्यामगंज में शुक्रवार शाम को बवाल हो गया। दोपहर के वक्त आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी देकर विरोध जताया। गिरफ्तारी से पहले वह इस्लामिया मैदान के पास आला हजरत मस्जिद पहुंचे। यहां उन्होंने जुमे की नमाज अदा की।

मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में भारी भीड़ जुटी। भीड़ ने सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। बाद में मौलाना की अपील के बाद भीड़ वहां से चली गई। इस पूरे घटनाक्रम के बाद शाम करीब चार बजे श्यामगंज में अराजकतत्वों की भीड़ ने बवाल कर दिया। भीड़ ने पथराव और तोड़फोड़ की। इससे बाजार में दहशत फैल गई।

भीड़ ने बाइक सवार को पीटा
बताया जा रहा है कि भीड़ ने एक बाइक सवार को रोक लिया। उसकी पिटाई कर दी। उसने भागकर जान बचाई। भीड़ ने उसकी बाइक में तोड़फोड़ कर दी। दुकानों पर पथराव किया। बताया जा रहा है कि पथराव से तीन लोग जख्मी हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने लाठी फटकारते हुए भीड़ को खदेड़ा।

सूचना मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लोगों से शांत बनाए रखने की अपील की। डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि पथराव में दो-तीन लोगों को चोटें आई हैं। पुलिस की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिले में सेक्टर जोनल सिस्टम लागू
हल्द्वानी में हुए बवाल और शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर डीएम रविंद्र कुमार ने पूरे जनपद में सेक्टर जोनल सिस्टम लागू कर दिया है। जगह जगह पुलिस- मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। चौक-चौराहों भी पर नाकेबंदी की गई है। पुलिस फोर्स ड्यूटी पर मुस्तैद हैं।जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि किसी गलत सूचना पर अनावश्यक रूप से परेशान न हों। कानून व्यवस्था संबंधी ऐसी कोई सूचना मिलती है तो तत्काल नजदीकी थाना-तहसील या जिला प्रशासन को सूचित करें। अनावश्यक चौक-चौराहों पर भीड़ नहीं लगाएं।

स्कूलों की छुट्टी के मैसेज से घबराए अभिभावक
मौखिक निर्देश पर स्कूलों में छुट्टी कर दी गई तो शहर में माहौल गरमा गया। अचानक बच्चों को घर ले जाने का मैसेज आया तो अभिभावक भी चौंक गए। तमाम लोग पुलिस और मीडिया के लोगों को कॉल करके सच जानने लगे। बाजार बंद होने को लेकर भी चर्चा रही। हालांकि बाद में लोगों को हकीकत पता लगी।

About News Desk (P)

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...