Breaking News

मृतक प्रधान की बहू को मतदाताओं ने पहनाया ताज

बछरावां/रायबरेली। विकास खंड की ग्रामसभा चुरुवा के मतदाताओं ने पुन: मृतक प्रधान श्रीमती आशा त्रिवेदी की पुत्रवधू को हुए उपचुनाव में फिर से ताज पहना दिया। ज्ञात हो कि इस ग्राम सभा में पूर्व में हुए चुनाव में आशा देवी अपने प्रतिद्वंद्वियों को 189 मतों से हराकर विजई घोषित हुई थी ।परंतु दुर्भाग्य यह रहा की मतगणना से पूर्व ही आशा देवी की मृत्यु हो गई, परिणाम स्वरूप इस ग्राम सभा में पुनः चुनाव कराना पड़ा और स्वर्गीय श्रीमती आशा देवी के स्थान पर उनकी पुत्रवधू रोशनी त्रिवेदी पत्नी अनिरुद्ध त्रिवेदी चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

पिछली बार चुनाव मैदान में तीन प्रत्याशी थे जिनमें दूसरे नंबर पर हेमलता अवस्थी थी तथा राकेश कुमारी तीसरे स्थान पर थी, परंतु इस बार दूसरे नंबर के प्रत्याशी द्वारा चुनाव ना लड़ने के कारण श्रीमती राकेश कुमारी का सीधा मुकाबला रोशनी त्रिवेदी से हुआ, मतदाताओं ने सास की तुलना में बहू को और ज्यादा आशीर्वाद देते हुए 288 मतों से विजई बनाकर ग्राम प्रधान पद का ताज पहना दिया।

मतदाताओं के द्वारा दिए गए सम्मान से अभिभूत श्रीमती रोशनी त्रिवेदी ने कहा कि मेरी ग्राम सभा के मतदाताओं ने मुझ पर जो विश्वास किया है, एक बहू होने के नाते मैं उनकी कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी, मेरा प्रयास होगा कि मेरी ग्राम सभा पूरे विकासखंड में आदर्श ग्राम सभा के रूप में स्थापित हो।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...