Breaking News

घर से कुछ दूरी पर गली में पड़ा मिला अधेड़ का शव, सिर व हांथ में चोट के निशान

औरैया। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव रूरूकलां में रविवार की सुबह एक अधेड़ व्यक्ति का शव उसके घर से तीन सौ मीटर दूर मुख्य मार्ग पर पड़ा मिला, उसके सिर व हाथ में चोट के निशान है।

आशंका है कि अधेड़ की कहीं अन्य‌ जगह पर हत्या कर शव को रास्ते में फेंक दिया गया है। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह पोस्टमार्टम हुए बिना ही गिर कर हुई मौत का जिक्र करती नजर आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चौकी रूरूगंज क्षेत्र के गांव रूरूकलां निवासी रामरतन सविता (50 वर्ष) पुत्र करन सिंह अविवाहित था और शराब पीने का आदी था। वो शादी विवाह में नाई व हलवाई का भी काम करता था। शनिवार की शाम करीब 6 बजे वो घर से रूरूगंज के लिए निकला था। रात्रि करीब 8 बजे तक रूरूगंज-रूरूकलां मार्ग पर देखा गया था। रविवार की सुबह करीब 6 बजे उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव की उच्च प्राथमिक विद्यालय को जाने वाले मार्ग पर पड़ा मिला। अधेड़ के सिर व हांथ में चोट के निशान थे और घाव से खून भी निकल रहा था।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिजनों व पुलिस को दी। ग्रामीणों में चर्चा है कि अधेड़ को कहीं और मार कर अंधेरे में शव को यहां डाल दिया गया है। मौके पर पहुंचे भाई अच्छेलाल व परिजनों ने हत्या के साथ शराब पीने से गिरकर भी मौत होने की आंशका व्यक्त की। भाई की माने तो उसका न कोई विवाद था और न किसी से रंजिश थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस दौरान कोतवाल सुजीत वर्मा का मृतक के भाई अच्छेलाल से हो रही वार्ता का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें सुजीत वर्मा यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि बिना लाभ के मर्डर नहीं होता। विडियो में वो कहते हैं कि यदि किसी पर शक हो तो बता दो, जिसका तुम्हारे भाई को मारने से किसी प्रकार का लाभ हो, या किसी से कोई विवाद हो तो बता दो। गिर कर भी मौत हो सकती है, दो शब्द में बोलो। जिस पर मृतक का भाई कहता हुआ सुनाई देता है कि आप जैसा समझें करें। इस पर कोतवाल फिर कहते हैं कि आप बोलो। शराबी को मारने से किसी को लाभ है…नहीं ना, बिना लाभ के मर्डर नहीं होता। मर्डर तो जर, जोरू और जमीन के विवाद में होता है। अब कोतवाल साहब को कौन समझाए की विवाद यो शराब पीने को लेकर भी हो सकता है? किसी महिला मित्र को लेकर भी हो सकता है? और तो और विवाद भाई, बेटे, भतीजे या अन्य किसी से भी मामूली बात को लेकर भी हो सकता है? जो जांच का विषय है! लेकिन काबिल कोतवाल बिना पीएम कराए ही मामला मौके पर ही रफा दफा करने को आतुर दिखे!’

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर/संदीप सिंह राठौर ‘चुनमुन’

About Samar Saleel

Check Also

एसबी पब्लिक इंटर कालेज में विकास के उदेश्य को बढ़ावा देने के लिए विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Saturday, May 28, 2022 वाराणसी : ...