Breaking News

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जारी है गिरावट का दौर, यहाँ जानिये अपने महानगर का रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है. आज एक बार फिर से दोनों की कीमतों में कटौती की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर तक कम कर दिए हैं. वहीं डीजल की कीमतों में लगभग 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है.

बता दें कि दिल्ली में पिछले 15 दिन में पेट्रोल और डीजल के दाम में सवा दो रुपये से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल का दाम 14 महीने से ज्यादा समय के निचले स्तर पर पहुंच गया है.

पेट्रोल की नई दरें-

सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 17 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

डीजल की कीमतें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाये दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर और मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

आज दिल्ली में आज एक लीटर डीजल की कीमत 62.29 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं मुम्बई में एक लीटर डीजल की कीमत 65.21 रुपए प्रति लीटर पर है . कोलकाता में एक लीटर डीजल के दाम 64.62 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि चेन्नई में 1 लीटर डीजल की कीमत 65.71 प्रति लीटर पर है.

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

डब्ल्यूटीआई क्रूड में करीब 1.5 फीसदी और ब्रेंट क्रूड में करीब 2.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 31.30 डॉलर प्रति औंस और 33 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार हो रहा है. शुक्रवार को MCX पर कच्चा तेल मार्च वायदा 82 रुपये की मजबूती के साथ 2,410 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...