Breaking News

प्रधान अध्यापक की अश्लील हरकतों से परेशान हैं विद्यालय की महिला शिक्षक, शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई 

इटावा जिले के विकास खंड भरथना के प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर में कार्यरत सहायक अध्यापिका प्रतिभा सिंह तथा अन्य महिला अध्यापिकाएं अपने विद्यालय के प्रधान अध्यापक जीजान सिंह अंबेडकर की तरफ से आए दिन की जाने वाली अश्लील हरकतों एवं उनके साथ आए दिन होने वाली मारपीट से काफी परेशान है।

पीएम ने लाओस में देखी ‘लाओ रामायण’, बौद्ध भिक्षुओं का आशीर्वाद लिया

अक्सर इस विद्यालय का यह प्रधानाध्यापक इस टीचर के वीडियो बनाने के साथ साथ क्लास रूम में ही बच्चों के सामने अश्लील कमेंट भी करने में पीछे नहीं रहता है।

सहायक अध्यापिका प्रतिभा सिंह इसकी शिकायत भी अपने उच्चाधिकारियों से कर चुकी है लेकिन एक स्थानीय नेता के संरक्षण के चलते जीजान सिंह पर कार्यवाही करने से अधिकारी भी डरते हैं। कागजों पर तो कार्यवाही हो जाती है पर जीजान सिंह पूर्व की भांति विद्यालय में ही बना रहता है। हाल ही में हुए निलंबन के बावजूद वह अभी भी विद्यालय में कार्यरत है। इसके अलावा जीजान सिंह पर विद्यालय के कार्यों में भी हीलाहवाली की कई बार शिकायतें की जा चुकी हैं। विद्यालय की न तो कभी शिक्षण डायरी भरी जाती है और न ही दीक्षा ऐप की ट्रेनिंग दी गई।

इसके अलावा बच्चों की पिटाई करना उसकी आदतों में शुमार है। स्टाफ का कहना है कि विद्यालय में पूरे दिन शराब पीकर टहलने को छोड़कर जीजान सिंह के पास दूसरा कोई काम नहीं है।

Please watch this video also

सवाल इस बात का है इतना सब होने के बाद भी इस अध्यापक पर अभी तक कोई दंडात्मक कार्यवाही करने में स्थानीय प्रशासन क्यों पीछे हट जाता है। इसे लेकर विद्यालय का महिला स्टाफ एक दूसरे से सवाल पूछ रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

पारसी धर्म में आसमान को सौंपा जाता है शव, समय के साथ बदल गई परंपरा

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार की देर रात मुंबई में निधन ...