Breaking News

फिल्म छू लेगी आपका दिल, कम शब्दों में बहुत कुछ समझाती है कहानी

वायकॉम18 स्टूडियोज आउटसाइडर्स फिल्म्स और बीएलएम पिक्चर्स की धक धक (यूए) एक रोड ट्रिप फिल्म है। अलग-अलग पृष्ठभूमि की चार महिलाएं मोटरसाइकिल पर लेह के खारदुंग ला की यात्रा पर निकलती हैं।

इनमें से तीन तो जवान हैं, चौथी दादी है। स्काई (फातिमा सना शेख), उज्मा (दीया मिर्जा), माही (रत्ना पाठक शाह) और मंजरी (संजना सांघी) लेह में खारदुंग ला पर्वत दर्रे तक सड़क यात्रा करने का फैसला करते हैं। उनमें से प्रत्येक के पास यात्रा करने का एक अलग कारण है। फिल्म उन कठिनाइयों के बारे में बात करती है जिनका उन्हें सामना करना पड़ता है और क्या वे अंततः खारदुंग ला तक पहुंच पाते हैं या नहीं।

पारिजात जोशी और तरूण डुडेजा ने चार महिलाओं के बारे में एक दिल छू लेने वाली कहानी लिखी है जो अपना सामान लेकर आती हैं और अपनी यात्रा के दौरान बंधन में बंध जाती हैं। उनकी पटकथा में कई मनोरंजक हल्के क्षण हैं लेकिन हृदयस्पर्शी और भावनात्मक दृश्य काफी पूर्वानुमानित हैं। फिर भी नाटक में एक खास गर्मजोशी है जो दिल को छू जाती है। इंटरवल के बाद का शुरुआती हिस्सा दर्शकों पर अपनी पकड़ खो देता है लेकिन बाद वाला हिस्सा निश्चित रूप से बेहतर है। अन्विता दत्त के अतिरिक्त संवादों के साथ दोनों के संवाद बहुत अच्छे हैं।

उज़्मा के रूप में दीया मिर्ज़ा ने अपने अभिनय में अद्भुत संयम दिखाया है। फातिमा सना शेख स्काई के अपने किरदार के साथ पूरा न्याय करती हैं और खूबसूरती से अभिनय करती हैं। माही के रूप में रत्ना पाठक शाह ने अद्भुत काम किया है। मंजरी के रूप में संजना सांघी ने शानदार अभिनय किया है। ओज़गुर कर्ट बर्नेट के रूप में अपनी पहचान बनाते हैं। बेनेडिक्ट गैरेट मोशे की भूमिका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। शब्बीर के रूप में धीरेंद्र द्विवेदी प्रभावी हैं। प्रबजोत के रूप में हर्षपाल सिंह प्यारे लगे हैं। मार्था के रूप में कल्हिर्रोई तज़ियाफ़ेटा अच्छी हैं। अभिषेक सेनगुप्ता (पप्पू क्लीनर के रूप में), अजीत कुमार (ऑटो चालक के रूप में), अलका (माही की छोटी बेटी की सास के रूप में), आलोक गुच (ओम ताउजी के रूप में), अमन शर्मा (हिंदोस्तान मोटर्स में बाइकर के रूप में) , डॉ. लाखा लहरी (तरण ट्रक ड्राइवर के रूप में), गगनदीप सिंह ददियाला (माही के पति के रूप में), हीना सेठ (माही की बड़ी बेटी के रूप में), जय सिंह (पंक्चर वाले के रूप में), माही जैन (जोया के रूप में), पूनम गुरुंग (के रूप में) कुंग फू नन), आयुष नाथानी और शमांगी शर्मा (हनीमून जोड़े के रूप में), शेरिल दास मेहता (माही की छोटी बेटी के रूप में), शिवांग राजपाल (मंजरी के मंगेतर के रूप में) और बाकी लोग अच्छा समर्थन देते हैं।

तरूण डुडेजा का निर्देशन अच्छा है। उन्होंने दृश्यों को परिपक्वता के साथ संभाला है और अपने अभिनेताओं से भी अच्छा काम लिया है। संगीत (अनुराग सैकिया, जैस्मीन सैंडलस, मोहन कन्नन, ओशो जैन, राघव-अर्जुन, ऋषि दत्ता और श्रुति पाठक) आकर्षक है। गीत (अविनाश चौहान, बाबा बुल्ले शाह, गुरप्रीत सैनी, जैस्मीन सैंडलस, कुंदन विद्यार्थी, मोहन कन्नन, ओशो जैन और राघव-अर्जुन) अर्थपूर्ण हैं। अनुराग सैकिया का बैकग्राउंड संगीत प्रभावशाली है। श्रीचित विजयन दामोदर का कैमरावर्क आंखें भर देने वाला है। अब्दुल अजीज खोखर के एक्शन और स्टंट सीन ठीक-ठाक हैं। नीलेश एकनाथ वाघ की प्रोडक्शन डिजाइनिंग उपयुक्त है। संपादन (मनीष शर्मा द्वारा) बढ़िया है।

कुल मिलाकर, हालांकि धक धक एक मनोरंजक फिल्म है, लेकिन बॉक्स-ऑफिस पर इसका प्रदर्शन इसकी खूबियों के आसपास भी नहीं होगा क्योंकि फिल्म के बारे में जागरूकता खराब है। साथ ही, जनता को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए कोई स्टार नाम भी नहीं हैं। कोई भी संग्रह में अभूतपूर्व वृद्धि की उम्मीद नहीं कर सकता क्योंकि सामग्री अद्वितीय या आश्चर्यजनक रूप से नवीन नहीं है।

धक धक ट्विटर समीक्षा!

कलाकार: रत्ना पाठक शाह, दीया मिर्जा, संजना सांघी और फातिमा सना शेख

निर्माता: वायाकॉम18 स्टूडियोज और तापसी पन्नू की आउटसाइडर्स फिल्म्स

कहानी: तरूण डुडेजा और पारिजात जोशी

निर्देशक: तरूण डुडेजा

कथानक: फिल्म की कहानी जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की चार महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भावनाओं, रोमांच और आत्म-खोज से भरी एक असाधारण यात्रा के लिए एक साथ आती हैं और खारदुंग ला की बाइकिंग यात्रा पर निकलती हैं।

रेटिंग-3.5

About News Desk (P)

Check Also

रेड कलर के हॉट आउटफिट में मंत्रमुग्ध कर देती हैं मधुरिमा तुली

मुंबई। मधुरिमा तुली (Madhurima Tuli) एक ऐसी दिवा हैं जो अपने सौंदर्यशास्त्र और स्टाइल और ...