Breaking News

12 जुलाई को होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच, विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाना है। इस टेस्ट सीरीज के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सफर का आगाज भी हो जाएगा।

👉एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के पदों पर निकली नौकरी, जल्द करे अप्लाई

12 जुलाई को होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच

विराट इन दोनों से भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। चंदू बोर्डे ने 870 जबकि सहवाग ने 888 रन बनाए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो सुनील गावस्कर 13 शतक के साथ टॉप पर विराजमान हैं। इसके बाद दिलीप वेंगसरकर का नंबर आता है.

जिन्होंने कैरेबियाई टीम के खिलाफ छह शतक लगाए हैं। वहीं पांच शतक के साथ राहुल द्रविड़ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वीवीएस लक्ष्मण, आर अश्विन और गुंडप्पा विश्वनाथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार-चार शतक लगाए हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर, पॉली उमरीगर, कपिल देव, मोहिंदर अमरनाथ, चंदू बोर्डे, दिलीप सरदेसाई, नवजोत सिंह सिद्धू के खाते में तीन-तीन शतक हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए वहां पहुंच चुकी है और 4 जुलाई से प्रैक्टिस शुरू कर देगी। विराट कोहली के पास इस दौरे पर रवि शास्त्री और सचिन तेंदुलकर को दो अलग-अलग मामलों में पीछे छोड़ने का मौका होगा। टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो विराट टॉप-5 में शामिल हैं।

विराट कोहली 14वें नंबर पर हैं, जबकि रवि शास्त्री 13वें नंबर पर हैं। विराट कोहली के खाते में 822 रन हैं, जबकि शास्त्री के खाते में 847 रन। सीरीज में 26 रनों का आंकड़ा छूते ही विराट अपने गुरु शास्त्री को पीछे छोड़ देंगे। चंदू बोर्डे इस मामले में 12वें जबकि वीरेंद्र सहवाग इस मामले में क्रम से 12वें और 11वें नंबर पर हैं।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...