Breaking News

Firozabad : कई वर्षो बाद हुआ खेल प्रोत्साहन समिति का गठन

फिरोजाबाद। अब Firozabad के गरीब खिलाड़ियों को अपना सपना पूरा करने के लिये निराश नहीं होना पड़ेगा। जिला क्रीड़ा अधिकारी केपी सिंह के प्रयासों से जिले में एक रजिस्टर्ड खेल प्रोत्साहन समिति का गठन शासनादेश के अनुसार हो गया है। वहीँ अब जिले में लगातार क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारने में मेहनत कर रहे क्रिकेट प्रशिक्षक विकास पालीवाल को भी अब गरीब खिलाडियों को आगे बढ़ाने में आसानी होगी।

Firozabad : खेल प्रोत्साहन समिति

जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि 2004 से 2016 तक जिले में कोई रजिस्टर्ड खेल समिति नहीं थी दिसम्बर 2017 में उन्होंने चिट फंड आगरा से रजिस्ट्रेशन करवाया। इसके बाद शासनादेश पर इसका ऊपर से गठन हुआ।
जिसमें अध्यक्ष डीएम नेहा शर्मा और वाइस प्रेसीडेंट एसएसपी डा. मनोज कुमार के अलावा पदेन सदस्य नगर विधायक मनीष असीजा और वह स्वयं हैं।

उन्होंने आगे बताया कि समिति में जिले के युवा क्रिकेट कोच विकास पालीवाल, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रदीप, पम्मी मित्तल, डा. रामनाथ सुमन को सदस्य चुना गया है। इसकी एक बैठक अभी होनी थी लेकिन नगर विधायक के व्यस्त होने के कारण अभी नहीं हो सकी। जल्द ही बैठक आयोजित करने के बाद खेल से जुड़े अच्छे लोगों को बैठक में शामिल किया जायेगा। खिलाड़ियों की किट, पढ़ाई व अन्य मदद के लिये भी तैयारियां की जायेंगी। कुल मिलाकर यह समिति खिलाड़ियों का प्रोत्साहन करने को संकल्पित रहेगी।

Loading...
कैसे करेगी कार्य यह समिति

बता दें कि जब किसी गरीब खिलाड़ी को आगे बढ़ने को मदद चाहिये होगी तो वह डीएम को लिखेगा। इसके बाद वे जिला क्रीड़ा अधिकारी को इस बारे में बतायेंगी। तत्पश्चात जिला क्रीड़ा अधिकारी व डीएम नेहा शर्मा का एक संयुक्त खाता है जिससे रूपये निकालकर उसकी मदद की जायेगी। जल्द ही जिले में खेल की दिशा में नई प्रतिभायें उभरती दिखेंगी, समिति इसके लिये प्रयास करेगी।

रिपोर्ट- फरमान बबलू

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

बाबा साहब ने सभी वर्गो को अवसर देकर राष्ट्र की मुख्यधारा में स्थापित करने का सशक्त प्रयास किया : डाॅ. मसूद अहमद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर आज भारत रत्न बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *