Breaking News

महिला सशक्तिकरण का सन्देश

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित अनेक कार्यक्रमों में महापौर संयुक्ता भाटिया जी उपस्थित रहीं।कैंसर एड सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम अवध की शान -बेटियाँ में महापौर ने अट्ठाइस महिलाओं अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

टाइको इंस्टिट्यूट एंड हॉस्पिटल द्वारा आयोजित महिला दिवस के कार्यक्रम में महापौर के समक्ष बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के जरिये महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया। इस अवसर पर महापौर ने कहा ने कहा कि महिलाएं आज हर वो कार्य कर सकती है जिसमें पहले पुरुषों का एकाधिकार हुआ करता था। आज महिलाएं इ-रिक्शा से लेकर हवाई जहाज तक उड़ा रही है।आज हमें अपनी बेटियों पर गर्व है।

आशियाना एवं आलमबाग में महिला दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संयुक्ता भाटिया ने महिलाओं को उनके अधिकारों एवं कर्तव्यों के बारे में जागरूक किया। सर्वोदय नगर में प्रभु कृपा सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संयुक्ता भाटिया ने कहा कि आज महिला दिवस के अवसर पर शहर भर में हुए कार्यक्रमों में मुझे रहने का अवसर मिला।

आज महिलाएं पहले से कहीं ज्यादा जागरूक और आत्मनिर्भर हुई है।आज इस आयोजन में महिलाओं की सहभागिता देखकर मैं अभिभूत हूँ। महिलाओं में दोहरी शक्ति और सहनशीलता होती है।वह किसी भी कार्य को बड़ी ही दृढ़ता और आत्मविश्वास से करती है। महिलाओं को अपनी शक्ति को जगाना और पहचानना है।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...