Breaking News

सरकार अपने पूंजीपतियों को मुफ्त चीजें बांटकर भारत की अर्थव्यवस्था को डिफॉल्टर युग में ले जा रही

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है मोदी सरकार मुफ्त की रेवड़ियां बांटकर भारत की अर्थव्यवस्था को डिफॉल्टर युग में ले जा रही है।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”नरेंद्र मोदी जी आपकी सरकार भारत की अर्थव्यवस्था को ‘डिफॉल्टर काल’ (डिफॉल्टर युग) में ले जा रही है। अपने पूंजीपतियों को ‘मुफ्त की रेवड़ियां’ बांटना और आम लोगों की बचत को नष्ट करना आपका एकमात्र एजेंडा रहा है।

क्या यह सच नहीं है कि मार्च 2019 के बाद से जानबूझकर कर्ज न चुकाने वालों का बकाया प्रति दिन 100 करोड़ तक बढ़ गया है? क्या आपकी सरकार ने पिछले 9 वित्तीय वर्षों में 14.56 लाख करोड़ रुपये का एनपीए माफ नहीं किया?कांग्रेस प्रमुख ने आगे केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”आपकी सरकार नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या, जतिन मेहता जैसे गंभीर आर्थिक अपराधियों को भारत से लूटने और भागने में मदद करने, कमरतोड़ महंगाई थोपने, आम लोगों की बचत को डुबाने और बड़ी आर्थिक असमानता पैदा करने के लिए दोषी है।”

उन्होंने कहा कि जब हताश किसान मदद के लिए चिल्लाते हैं, तो भाजपा उनका ऋण माफ करने से इनकार कर देती है। लेकिन, जब धनकुबेर मित्र कर्ज माफ कराना चाहते हैं, तो आपकी सरकार एक पल में बाध्य हो जाती है। 2024 में भारत के लोग आपके द्वारा अर्थव्यवस्था पर किए गए हर हमले का जवाब देंगे।उन्होंने अपने दावों के समर्थन में ट्रांसयूनियन सिबिल द्वारा डेटा का एक ग्राफिक भी पोस्ट किया। कांग्रेस अर्थव्यवस्था को संभालने के सरकार के तरीके की आलोचना करती रही है और समय-समय पर बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और एनपीए के मुद्दे पर आलोचना करती रही है।

About News Desk (P)

Check Also

श्रीलंका का ‘ड्रैगन’ को झटका, चीन ने बनाया था एयरपोर्ट, लेकिन प्रबंधन करेगी भारतीय कंपनी

श्रीलंका की सरकार ने अपने 20.9 करोड़ डॉलर की लागत से बने मत्ताला राजपक्षे इंटरनेशनल ...