Breaking News

भारत सरकार ने आयुष्मान खुराना को दी ये अहम जिम्मेदारी

सिनेमा जगत के सितारे अक्सर अपनी शोहरत का इस्तेमाल समाज की बेहतरी और लोगों को जागरुक करने के लिए करते हैं। इन कलाकारों की सूची में अब आयुष्मान खुराना का नाम भी जुड़ गया है। बता दें, आयुष्मान खुराना को भारत सरकार की ओर से एक बड़ी ज़िम्मेदारी दी गयी है। आयुष्मान यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों के यौन शोषण के ख़िलाफ़ लोगों को जागरूक करेंगे।

बता दें, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय बच्चों लोगों को POCSO Act के तहत मिलने वाली कानूनी सहायता और सुरक्षा के लिए जागरूक करना चाहता है। इस बारे में आयुष्मान का कहना है कि हमें ऐसे अपराधों के लिए ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है। ऐसे अपराधों के ख़िलाफ़ फौरन आवाज़ उठानी चाहिए और अधिकारियों को इससे अवगत करवाना चाहिए।

वहीं आयुष्मान की ओर से कहा गया है- ”एक जागरूक शहरी होने के नाते, मैं हमेशा ऐसे मामलों के बारे में लोगों को बताना चाहता हूं, जो देश के लिए अहम हैं और जिन पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। पोक्सो के लिए जागरूक फैलाना मंत्रालय का बेहद अहम क़दम है। इस कानून के तहत बच्चों की यौन शोषण से सुरक्षा की जाती है और उन्हें कानूनी सहायता मुहैया करवाई जाती है। बच्चों के ख़िलाफ़ होने वाले अपराध सबसे जघन्य होते हैं और मैं देश के भविष्य की सुरक्षा के लिए यूनिसेफ और सरकार के इस क़दम की सराहना करता हूं।”

इस केंपेन का उद्देश्य सोशल मीडिया, टीवी और सिनेमा के ज़रिए देशवासियों तक पहुंचने का है, जिसमें आयुष्मान मदद करेंगे। हाल के कुछ सालों में आयुष्मान अपनी फ़िल्मों के ज़रिए मध्यमवर्गीय भारत का चेहरा बन चुके हैं। ऐसे में आयुष्मान इस केंपेन में मददगार साबित हो सकते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

तत्क्षण मर्डर मिस्ट्री के साथ प्रेम कहानी भी

लखनऊ। हिंदी सिनेमा जगत नित नये प्रयोग के लिए जाना जाता है। इसी क्रम में ...