Breaking News

नैक के उच्चतम ग्रेड हेतु राज्यपाल ने किया उत्साहवर्द्धन

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर की नैक ग्रेडिंग के लिए तैयार सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा की। उन्होंने प्रस्तुतिकरण की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए व्यापक सुधार के निर्देश दिए।

👉भारत और भूटान : सदियों पुराने मित्र भाईचारे का प्रमाण

उन्होंने कहा, प्रत्येक क्राइटेरिया में विश्वविद्यालय अपने विवरण विस्तार के साथ अंकित करें। विवरण में हाइपर लिंक्स से अधिक से अधिक फोटो संलग्न करके प्रस्तुतिकरण को प्रमाणित और सशक्त होने चाहिए। विश्वविद्यालय द्वारा परिसर से बाहर की जा रही गतिविधियों तथा विश्वविद्यालय में गुणवत्तापरक शैक्षिक कार्य सराहनीय हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल ने निर्देश दिया कि विश्वविद्यालय गोद लिए गांवों के बच्चों तक पुस्तकालय की सुविधा पहुंचाए। विश्वविद्यालय द्वारा अपने परिसर तथा गांवों में कैम्प लगाकर चलाए गए स्वास्थय कार्यक्रमों आयोजित करने चाहिए। स्वास्थय कार्यक्रम विश्वविद्यालय द्वारा चलाए गए हैं, उनके लाभार्थियों के स्वस्थ होने तक का विवरण फोटो सहित एसएसआर में जोड़ा जाए।

👉राष्ट्र बोध जगाता है सच्चा इतिहास- हृदयनारायण दीक्षित

राज्यपाल ने प्रस्तुतिकरण के कुछ बिन्दुओं में पुनर्लेखन और मूल्यांकन के लिए की गई तैयारियों के बिन्दुवार लेखन का सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा इस पर तैयार बुकलेट देश के अन्य राज्यों में स्थापित विश्वविद्यालयों के लिए भी उपयोगी सिद्ध होगी।

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...