Breaking News

यूथ-20 के समग्र ढांचे के तहत केएमसी भाषा विश्वविद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ। केएमसी भाषा विश्वविद्यालय के अटल सभागार में क्षय रोग (टीबी) के प्रति जागरूकता पर संगोष्ठी का आयोजन 24 मार्च 2023 को किया गया, साथ ही यूथ-20 की पेंटिंग प्रतियोगिता पत्रकारिता विभाग में अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष एवम अधिष्ठाता छात्र कल्याण, प्रो तनवीर खदीजा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

👉भाषा विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों ने गांव वालों को बताए कीटनाशक बनाने के नुक्से 

जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगियों की पेंटिंग का अवलोकन डॉ राम दास एवं डॉ हारुन रशीद ने किया जिसके प्रथम पुरुस्कार मेराज फातमा, द्वितीय पुरुस्कार हर्षित शुक्ला एवं तृतीय पुरस्कार सबा रिजवान को मिला।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

अगली कड़ी में विश्वविद्यालय के अटल सभागार में क्षय रोग के प्रति जागरूकता पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्षय रोग (टीबी) के बारे में विशेषज्ञों के माध्यम से चर्चा की गई। टीबी रोग उन्मूलन पर आधारित एक लघु फिल्म भी दिखाई गई जिसका उद्देश्य छात्रों में जागरूकता बढ़ाना रहा।

👉 भाषा विश्वविद्यालय में यूथ 20 के तहत राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

इसके साथ ही वॉकाथन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का संचालन डॉ रुचिता सुजय चौधरी ने किया जिसमें बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता का प्रथम पुरुस्कार कफील को मिला, द्वितीय पुरस्कार दीपांशु गुप्ता एवं तृतीय पुरस्कार साहिल सिद्दीकी को मिला।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

प्रतियोगिता में भाग लेने वालों में स्वेता चौरसिया, महर जमाल, सना खातून, नीरज सिंह यादव, ईशा, निदा, शामिया खानम आदि रहे। इस अवसर पर प्रो तनवीर खदीजा, डॉ आज़म अंसारी, डॉ सैयद काजिम रिज़वी, डॉ हारुन रशीद एवं डॉ मो नसीब आदि मौजूद रहें एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...