Breaking News

दुबई में तीन साल में बनकर तैयार हुआ भव्य हिंदू मंदिर, 2020 में हुआ था शिलान्यास आज होगा उद्धाटन

दुबई में बने नए हिंदू मंदिर का आज उद्घाटन होने जा रहा है. जेबेल अली में बने इस हिंदू मंदिर को दशहरा फेस्टिवल से एक दिन पहले खोला जा रहा है.दुबई में नए मंदिर के परिसर को 5 अक्टूबर को जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

मंदिर का शिलन्यास 2020 में किया गया था. मंदिर प्रबंधन ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से क्यूआर-कोड-आधारित नियुक्ति को भी सक्रिय कर दिया है. इस मंदिर की नींव साल 2020 फरवरी में रखी गई थी. इस पूजा स्थल के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद इस मंदिर के कपाट सभी के लिए खोल दिए जाएंगे.

दुबई में रहने वाले भारतीयों की काफी लंबे समय से यह इच्छा थी कि यहां पूजा-अर्चना के वास्ते उनके लिए एक मंदिर बनाया जाए. इस मंदिर का तैयार होना उन तमाम भारतीयों के सपने के पूरे होने जैसा हैकल दुबई में  का आधिकारिक उद्घाटन किया जाएगा।  इस मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा।

इस उद्घाटन समारोह में संयुक्त अरब अमीरात और भारत के उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे।  मंदिर मंगलवार को बंद रहेगा  बुधवार से दशहरे के लिए आगंतुकों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए जायेंगे और लोग 16 देवताओं, गुरु ग्रंथ साहिब, सिखों की पवित्र पुस्तक आदि के दर्शन कर पाएंगे।

About News Room lko

Check Also

तुलसी कुमार ने अपनी आवाज़ में रीक्रिएट किया सतरंगा

फिल्म एनिमल का ब्लॉकबस्टर हिट सॉन्ग सतरंगा को तुलसी कुमार ने अपनी मधुर आवाज़ में ...