Breaking News

दिल्‍ली हिंसा में अबतक 7 की मौत, अमित शाह ने बुलाई बैठक

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन भी हिंसा की खबर सामने आ रही हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक हिंसा में मरने वालों की संख्या सात हो गई है। उत्तर पूर्व दिल्ली में भड़की हिंसा में एक कांस्टेबल और 6 स्थानीय लोगों की जान जा चुकी है। इसे पहले मौजपुर इलाके में आज सुबह फिर से हिंसा भड़क गई है। उपद्रवियों ने दो गाड़ियों को आग लगा दी और पथराव किया।

इसके अलावा ब्रह्मपुरी इलाके में भी हिंसा और पथराव की खबरे हैं। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। हिंसा की वजह से जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को भी बंद करना पड़ा, ट्रेनें वेलकम स्टेशन से ही टर्मिनेट होंगी।

दिल्‍ली हिंसा की 5 बड़ी खबरें:

1: दिल्ली हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह ने दोपहर 12 बजे अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में उपराज्यपाल और दिल्ली मुख्यमंत्री समेत सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओं को भी बुलाया गया है।

2: सुबह मौजपुर में फिर पत्थरबाजी हुई है। मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। हिंसा में अब तक पांच की मौत हो चुकी है, समेत 60 से ज्याद लोगों के घायल होने की खबर है।

3: गोकुलपुरी के टायर बाजार में आग लगाने की वारदात हुई। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के तनाव वाले क्षेत्र में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। वहीं गृहमंत्रालय में देर रात बैठक हुई। बैठक में उपद्रवियों से शक्ति के साथ निपटने के निर्देश दिए गए।

4: हिंसा पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सीलमपुर डीसीपी कार्यालय में अहम बैठक की। इस बैठक में पुलिस ने माना कि दिल्ली के हालात बेहद तनावपूर्ण हैं और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों से हिंसा की घटनाओं को लेकर लगातार फोन आ रहे हैं।

5: दिल्ली में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर कई इलाकों में हालात बेकाबू हैं। कल भजनपुरा, मौजपुर, जाफराबाद, बाबरपुर, करावलनगर, शेरपुर चौक, शिव विहार, कर्दमपुर और गोकुलपुरी के इलाकों जमकर पथराव और आगजनी हुई। उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। आज भी उपद्रवियों ने ब्रह्मपुरी और खजूरी खास इलाके में फसाद शुरू कर दिया है। पुलिस के जवान लगातार हालात को काबू करने में जुटे हुए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ओडिशा के विधायक मोहम्मद मुकीम की सजा निलंबित, कोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के मामले में ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम ...