Breaking News

एकता के विचार बचपन में ही बच्चों को देने चाहिये- डा. जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्ड-पैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में बड़े ही उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी व डा. भारती गाँधी ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि एकता के विचार बचपन में ही बच्चों को देने चाहिए। उन्होंने उपस्थित माताओं एवं शिक्षकों का आह्वान किया कि बच्चों को घर व विद्यालय में नैतिकता एवं आध्यात्मिकता का वातावरण उपलब्ध कराकर आदर्श विश्व समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करें।

‘क्लैट परीक्षा’ में सीएमएस के सर्वाधिक 45 छात्रों का चयन

सीएमएस संस्थापिक-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा की। समारोह का शुभारम्भ विश्व शान्ति एवं ईश्वरीय एकता का सन्देश देती सर्व-धर्म प्रार्थना नृत्य एवं शान्ति प्रार्थना से हुआ।

इस अवसर पर रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते बच्चों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए अनेक शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम अपने पैरेन्ट्स एवं ग्रैण्ड-पैरेन्ट्स के समक्ष प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ के द्वारा बच्चों ने विश्वव्यापी समस्याओं के समाधानोें के द्वारा विश्व शान्ति एवं विश्व एकता का सन्देश भी दिया। समारोह में बच्चों को उत्साहित करने हेतु माताओं ने भी बड़े ही उत्साह से अपनी भागीदारी निभायी। विद्यालय की प्रधानाचार्या कोमल वलेचा ने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक बालक को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है।

वीएचपी ने प्रिंसिपलों को चिट्ठी लिखकर कहा- हिन्दू बच्चों को सांता क्लॉज ना बनाएं

उन्होंने अभिभावकों विशेषकर माताओं का आह्वान किया कि जिस पर मानवता गर्व कर सके ऐसे बालक बनाने के लिए वे संकल्पबद्ध होने के लिए आगे आयें। अन्त में उन्होंने समारोह की उद्देश्यपूर्ण सफलता के लिए सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...