Breaking News

उमेश पाल हत्याकांड: साजिश में शामिल वकील गोरखपुर से गिरफ्तार, शूटरों के लिया किया था ये इंतजाम

उमेश पाल की हत्या की साजिश इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल मुस्लिम बोर्डिंग हाउस में रची गई थी। हॉस्टल में अवैध रूप से रहने वाले अधिवक्ता के कमरे में प्लान तैयार कर अतीक के बेटे ने शूटरों का इंतजाम किया था।

इसका खुलासा होने पर एसटीएफ ने गोरखपुर से अधिवक्ता को गिरफ्तार कर प्रयागराज पुलिस को सौंप दिया। उसे लेकर स्थानीय पुलिस ने एमबी हाउस में छापामारी की तो वह भागने के चक्कर में डिवाइडर से टकराकर जख्मी हो गया। पुलिस ने आरोपी अधिवक्ता को साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है। इलाज के लिए उसे स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सोमवार को पुलिस अधिवक्ता सदाकत की निशानदेही पर एमबी हाउस में उसके कमरे की तलाशी लेने पहुंची। कमरे से आपत्तिजनक सामान मिले। उसके मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि वह व्हाट्सएप कॉल करके अतीक के बेटे से बात करता था। गुलाम समेत अन्य आरोपियों से बातचीत की बात भी सामने आई है। इस दौरान हॉस्टल में भीड़ जुटने लगी। तभी सदाकत ने मौके का फायदा उठाकर वहां से भागने की कोशिश की।

गाजीपुर से पढ़ाई करने आया सदाकत इलाहाबाद हाईकोर्ट का वकील बन गया। सवाल यह है कि वह अपराधियों के संपर्क में कैसे आ गया। एडीजी एसटीएफ के मुताबिक सदाकत को इस गैंग ने लालच दिया था कि इलाके में विवादित जमीनों के सौदे और उनसे जुड़े तमाम कानूनी मामले में उसे ही वकील बनाया जाएगा। इसी लालच में वह इस गैंग में शामिल हो गया।

गाजीपुर जिले के बारा निवासी शमशाद का 27 साल का बेटा सदाकत मुस्लिम बोर्डिंग हाउस के कमरा नंबर 36 में अवैध रूप से रहता था। विधि की पढ़ाई करके उसने हाईकोर्ट में रजिस्ट्रेशन कराया था। उमेश पाल मर्डर केस में शामिल शूटर गुलाम से उसकी अच्छी दोस्ती थी। गुलाम छात्रावास में आता जाता था। वहीं पर अतीक के बेटे को बुलाया गया। अतीक के बेटे ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रची। शूटर मुहैया कराया गया। सदाकत व्हाट्सएप कॉल के जरिए आरोपियों के संपर्क में था। 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद सदाकत गोरखपुर भाग निकला। एसटीएफ उसे गोरखपुर से गिरफ्तार कर प्रयागराज ले आई।

 

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...