Breaking News

भारी वाहनों के आवागमन से जानकीपुरम विस्तार के नागरिकों की जान खतरे में पड़ी, डीएम को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। शहर के प्रमुख आवासीय क्षेत्र जानकीपुरम विस्तार को प्रशासन ने खतरे में डाल दिया है। जी हां यह सच है, प्रशासन के एक ऐसे निर्णय ने इस क्षेत्र को न सिर्फ दुर्घटना क्षेत्र बदल कर रख दिया है बल्कि वहां सांस संबंधी बीमारियों को जन्म देने का रास्ता खोल दिया है। हालात यहां तक पहुंच गये है यदि किसी घर का बच्चा घर के बाहर की ओर जाता है तो परिवार के बाकी सदस्यों की दिल की धड़कनें बढ़ जाती है।

जिलाधिकारी से तत्काल भारी वाहनों को रोकने की मांग

इस तरह की समस्याओं को सीतापुर रोड से अयोध्या रोड जाने के लिये जानकीपुरम विस्तार के आवासीय क्षेत्र से भारी वाहनों के बराबर आने जाने की वजह से उत्पन्न हुआ है। इस समस्या से परेशान क्षेत्रीय नागरिकों का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाधिकारी पहुंचा और ज्ञापन देकर तत्काल भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध की मांग उठायी। जिलाधिकारी के अनुपस्थित में एडीएम के साथ बैठक कर जानकीपुरम विस्तार से गुजरने वाले भारी वाहनों से उत्पन्न समस्याओं से अवगत कराया। स्थिति की गंभीरता को समझते हुये तुरंत कार्रवाई संबंधी पत्र संबंधित विभागों को लिखने के निर्देश दिये। प्रतिनिधि मण्डल में जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी, महामंत्री अजय यादव, लखनऊ जनविकास महासभा के अध्यक्ष एस.के. बाजपेयी के अलावा क्षेत्र के प्रमुख नागरिकों में ज्ञानचन्द्र शुक्ला, दिनेश चन्द्र पाण्डेय, अशोक कुमार सक्सेना, एस.के. वर्मा, डा. अगम दयाल शामिल थे।

इस मौके पर दिये गये ज्ञापन में बताया गया कि भारी वाहनों की सुविधा के लिये भिठौली क्रासिंग पर इंडीकेशन बोर्ड लगाया गया है। वाहन भिठौली क्रासिंग से आवासीय क्षेत्र जानकीपुरम विस्तार में प्रवेश कर अटल तिराहा, साठ फिटा रोड से कुर्सी रोड होते हुये अयोध्या रिंग रोड पर आ जा रहे है। परिणामस्वरूप पूरी कॉलोनी की सड़कें टूट चुकी हैं और दिन रात उड़ने वाली धूल गर्दा और शोर-शराबा ना केवल प्रदूषण फैला रहे हैं, सांस संबंधी समस्याओं के साथ अन्य बीमारियों को भी आमंत्रित कर रहे हैं इसके साथ ही हर समय क्षेत्रीय नागरिकों को दुर्घटना होने का खतरा सताता रहता है। इस मौके पर जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया की यह समस्या काफी भयावह है और क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ संपूर्ण जानकीपुरम विस्तार को इन भारी वाहनों के आवागमन से परेशान होना पड़ रहा है उन्होंने जल्द से जल्द प्रशासन से कार्यवाही की माँग की है।

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...